1. home Hindi News
  2. world
  3. lockdown again coronavirus impact saudi arab restriction on international flights due to increasing cases lockdown fir se amh

फिर लॉकडाउन की ओर दुनिया ? यूरोपीय देशों के बाद सऊदी अरब ने उठाया ये कदम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
saudi flight news
saudi flight news
प्रतीकात्मक तस्वीर.

क्या एक बार फिर दुनिया लॉकडाउन की ओर बढ़ रही है ? यह सवाल अब लोगों के जेहन में उठने लगा है. दरअसल कोरोना वायरस के एक नये प्रकार (स्ट्रेन) से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है. वायरस के नये प्रकार(coronavirus new strain ) के डर से सऊदी अरब (saudi flight news )ने अस्थायी रूप से अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं रद्द कर दी हैं. इससे पहले यूनाइटेड किंगडम (UK) में कोरोना के नए रूप मिलने से दुनिया की चिंता फिर से बढ़ गई.

इस खबर के सामने आने के बाद अब कई देश अलर्ट पर हैं. यूरोपीय यूनियन के कई देशों ने यूके से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने का काम किया है. फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, इटली ऐसे देश हैं, जिन्होंने यूके पर फ्लाइट बैन लगा दिया है.

सऊदी अरब ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कीं रद्द : सऊदी अरब ने कोरोना वायरस के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने और उसके तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर अस्थायी रूप से अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं रद्द कर दी हैं. देश के गृह मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कि वायरस की प्रकृति के बारे में चिकित्सा संबंधी जानकारी स्पष्ट होने तक इस एक सप्ताह के उड़ान बैन को और बढ़ाने का काम किया जा सकता है. देश के भू और समुद्री बंदरगाह भी बंद किये जाएंगे. सरकार ने पिछले तीन महीने में यूरोपीय देशों से लौटे सभी लोगों को तत्काल कोविड-19 जांच कराने का आदेश दिया है. मंत्रालय ने कहा कि निलंबन से देश के मालवाहक उड़नों और आपूर्ति श्रृंखला पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

वायरस के नए स्वरूप के चलते विमान सेवा बैन : दक्षिणी इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के पांव पसारने के मद्देनजर कनाडा ने ब्रिटेन से यात्री उड़ानों के परिचालन पर बैन लगा दिया गया है. घटनाक्रम से वाकिफ एक अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर इस बात की पुष्टि कीकरते हुए पीटीआई को यह खबर दी. फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गारिया पहले ही ब्रिटेन की यात्रा पर पाबंदी की घोषणा कर चुके हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें