1. home Hindi News
  2. world
  3. he couple left rs 145 lakh tip for the restaurant staff know what is the reason ksl

दंपती ने रेस्तरां के कर्मचारियों के लिए छोड़े 1.45 लाख रुपये टिप, ...जानें क्या है कारण?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दंपती की ओर से होटल के बिल पर दिये गये 2000 डॉलर की टिप और लिखे नोट
दंपती की ओर से होटल के बिल पर दिये गये 2000 डॉलर की टिप और लिखे नोट
होटल क्लब लकी के फेसबुक पेज से साभार

आज जहां लोग दूसरों की खुशी छीनने में लगे हैं. वहीं, दुनिया में ऐसे लोग भी हैं, जो अपनी खुशी दूसरों के साथ साझा करना बेहतर मानते हैं. शिकागो के एक होटल क्लब लकी में शुक्रवार 12 फरवरी की शाम ऐसा ही हुआ. एक दंपती ने होटल के सर्वर और बारटेंडर के लिए 2000 डॉलर की भारी-भरकम टिप दे दी. जबकि, दंपती का बिल मात्र 137.33 डॉलर का ही था.

  • टिप देनेवाले ने साझा नहीं की अपनी जानकारी

  • एक डॉलर की कीमत 72.76 रुपये है.

  • दंपती ने कुल 1,45,520 रुपये टिप दे दिये.

WOW! WOW! WOW! WOW!🎉💖😳 This guest had his first date with his now wife 20 years ago at Club Lucky on February 12. He...

Posted by Club Lucky on Sunday, February 14, 2021

शिकागो के बकटाउन के क्लब लकी होटल के सर्वर और बारटेंडर एडी क्रूज के मुताबिक, 12 फरवरी शुक्रवार की रात एक युगल को सर्विस कर रहा था. अंत में जब रसीद पर नजर डाली, जो मेरा दिल तेजी से धड़कने लगा.

उसने कहा कि मैं चारो ओर भागने लगा. क्या मैं किसी ऐसे व्यक्ति को भी सर्विस दे सकता हूं, यह विश्वास नहीं हो रहा था. दंपती ने होटल के कर्मचारियों के लिए 2000 डॉलर टिप देकर चले गये थे. कर्मियों ने सुना तो पूछने लगे- वे कौन हैं? कौन-सी मेज है? वे कहा हैं?

बाद में पता चला कि ये दंपती कोई अजनबी नहीं थे. 30 वर्षीय पड़ोसी थे. उन्होंने रसीद पर छोड़े गये संदेश उनकी प्रेम कहानी और इतिहास की झलक की ओर इशारा कर रहे थे. ये वही जगह है, जहां वे दोनों पहली बार मिले थे.

नोट में लिखा है कि ''20 सालों की अच्छी यादों, उत्कृष्ट भोजन और उत्कृष्ट सेवा के लिए धन्यवाद.'' होटल क्लब लकी के मैनेजर के मुताबिक, उदार युगल गुमनाम रहना चाहता है.

होटल मालिक के अनुसार, 12 फरवरी को ही करीब 20 साल पहले पहली बार होटल में आये थे. पिछले दो दशकों से हर साल यहां आते हैं. उसी तारीख 12 फरवरी, उसी समय शाम 7:30 बजे, उसी टेबल 46 नंबर पर दंपती आते हैं और बैठते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक होटल है, तब तक यही टेबल उनके लिए रहेगा.

क्लब लकी के मालिक जिम हिगिंस के मुताबिक, हमारे होटल में कई ऐसे मेहमान हैं, जो यहां आने के बाद अपना परिवार शुरू किया. वे यहां भविष्य के पति या पत्नी से यहां मिले. यह वास्तव में पारिवारिक माहौल जैसा है.

उन्होंने कहा कि ये मेहमान की तरह आये और परिवार की तरह बन गये. रेस्तरां के साथ मील का पत्थर बनना चाहते थे. इसलिए यहां काम करनेवालों के साथ अपनी खुशी को साझा किया. यह वास्तव में विशिष्ट है कि खुशी को सभी कर्मियों के साथ साझा किया जाये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें