1. home Hindi News
  2. world
  3. four killed in hospital campus shooting in us oklahoma vwt

अमेरिका : ओकलाहोमा के सैंट फ्रांसिस हॉस्पिटल में गोलीबारी, हमलावर समेत चार की मौत

अमेरिका के ओकलाहोमा के टुसला स्थित सैंट फ्रांसिस अस्पताल परिसर में बुधवार को एक व्यक्ति राइफल लेकर घुसा और उसने वहां बैठे लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस हमले से पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई. लोग बदहवासी में जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अस्पताल में गोलीबारी की घटना के बाद इकट्ठा हुए लोग
अस्पताल में गोलीबारी की घटना के बाद इकट्ठा हुए लोग
फोटो : सोशल मीडिया

ओकलाहोमा : अमेरिका के ओकलाहोमा के टुसला स्थित एक अस्पताल में बुधवार को हुई गोलीमारी में एक हमलावर समेत करीब चार लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, टुसला पुलिस ने कहा, 'हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि सैंट फ्रांसिस अस्पताल परिसर में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई है.' टुसला पुलिस ने यह भी बताया कि इस गोलीबारी में हमलावर भी मारा गया है. आशंका यह भी जाहिर की जा रही है कि इस हमले के बाद एक व्यक्ति ने खुद ही अपनी जान दे दी है. हालांकि, पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.

मीडिया की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अमेरिका के ओकलाहोमा के टुसला स्थित सैंट फ्रांसिस अस्पताल परिसर में बुधवार को एक व्यक्ति राइफल लेकर घुसा और उसने वहां बैठे लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस हमले से पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई. लोग बदहवासी में जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

हमलावर को किसने मारा

पुलिस का कहना है कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि यह हमला क्यों किया गया और हमलावर को किसने मारा. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि गोलीबारी की इस घटना के बाद अस्पताल परिसर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, ताकि इस प्रकार की कोई दूसरी घटना न हो सके.

रॉब एलीमेंट्री स्कूल की गोलीबारी में 19 की मौत

बताते चलें कि पिछली 24 मई को ही अमेरिका के टेक्सास के उवाल्डे शहर स्थित रॉब एलीमेंट्री स्कूल सामूहिक तौर पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था. इस घटना में दो जवान समेत करीब 19 छात्रों की मौत हो गई थी. हालांकि, गोलीबारी की इस घटना में सुरक्षाकर्मियों ने 18 साल के एक हमलावर को भी मार गिराया था.

अमेरिका में तेजी से बढ़ रही गोलीबारी की घटना

गौरतलब है कि अमेरिका में बीते कुछ सालों के दौरान गोलीबारी की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अमेरिका में बंदूकी हिंसा की घटनाओं के रिकॉर्ड के आधार पर तैयार ऑनलाइन डेटाबेस के अनुसार, अमेरिका में इस साल वर्ष 2022 के दौरान अब तक 200 से अधिक सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें