1. home Hindi News
  2. world
  3. chor chor slogans raise by looking pakistani pm shahbaz sharif in saudi arabia prt

सऊदी अरब पहुंचे पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ, देखते ही मदीना में लगे 'चोर-चोर' के नारे

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ तीन दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब गए हैं. लेकिन यह यात्रा में उनके साथ किरकिरी हो गई. मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में घुसते ही लोगों ने चोर चोर के नारे लगाए. बता दें, सऊदी अरब से शहबाज 3.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त पैकेज की अपील करेंगे. ताकी विदेशी मुद्रा भंडार में आयी कमी दूर रहो.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ
Twitter

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की उस समय खासी किरकिरी हो गई, जब उन्हें देखकर लोग चोर-चोर चिल्लाने लगे. दरअसल, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ तीन दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब गए हुए हैं. यहां जब पीएम शहबाज मदीना में मस्जिद-ए-नबवी में जा रहे थे तो लोगों ने उन्हें देखकर चोर-चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए. हालांकि, नारेबाजी करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इमरान खान पर आरोप
गौरतलब है कि पीएम बनने के बाद शहबाज शरीफ एक प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब आए हैं. शहबाज के साथ सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती भी यात्रा में शामिल हैं. वहीं, एक पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक औरंगजेब ने बिना नाम लिए इसके लिए पूर्व पीएम इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया.
सऊदी अरब से मांगेंगे अतिरिक्त पैकेज

पीएम बनने के बाद पहली बार सऊदी अरब पहुंचे शहबाज शरीफ के साथ कई नेता और कई अधिकारी गये हैं. जानकारी के मुताबिक, सऊदी अरब से पीएम शहबाज 3.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे. जाहिर है पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है. खस्ताहाल से गुजर रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में विदेशी मुद्रा भंडार की कमी है. ऐसे में शहबाज इस कमी को रोकने की सऊदी अरब से गुहार लगा रहे हैं.

12 बिलियन अमरीकी डालर की जरूरत
गौरतलब है कि इमरान खान सरकार को सत्ता से अपदस्थ कर शहबाज शरीफ पाकिस्तान के सीएम बने हैं. वे पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री है. लेकिन सत्ता संभालने के बाद उन्हें इमरान समर्थकों का विरोध और आर्थिक खस्ताहाल का सामना करना पड़ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, भुगतान संतुलन संकट और विदेशी मुद्रा भंडार में हो रही कमी को रोकने के लिए 12 बिलियन अमरीकी डालर की जरूरत है. ऐसे में उन्होंने सऊदी अरब से मदद की गुहार लगाई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें