1. home Hindi News
  2. world
  3. china plane fire latest updates tibet airlines plane catches fire at chongqing airport amh

चीन में टेकऑफ के वक्त रनवे पर भयंकर हादसा, आग की लपटों में घिरा विमान, मचा हड़कंप

ग्‍लोबल टाइम्‍स के अनुसार, कुछ यात्रियों को हल्की चोटें भी आई हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के चूंगचींग में तिब्बत एयरलाइंस के विमान में आग लग गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
plane catches fire on runway in China's Chongqing
plane catches fire on runway in China's Chongqing
ani digital

चीन के चूंगचींग (Chongqing) से एक बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसल गया जिसकी वजह से विमान में आग लग गई. खबरों की मानें तो जिस वक्‍त हादसा हुइआ विमान में 113 यात्री और 9 क्रू मेंबर मौजूद थे. विमान में सवार सभी 113 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सफलतापूर्वक निकाला जा चुका है. ग्‍लोबल टाइम्‍स के अनुसार, कुछ यात्रियों को हल्की चोटें भी आई हैं.

विमान के रनवे से उतरने के कारण लग गयी आग

चीन के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में ‘तिब्बत एयरलाइन्स' के एक विमान के रनवे से उतरने के कारण उसमें आग लग गयी, जिससे कई लोग घायल हो गये. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि तिब्बत जा रहे विमान में 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे. विमान से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे में कम से कम 25 लोग घायल

इधर हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हादसे में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं. सरकारी ‘चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क' (सीजीटीएन) की खबर की मानें तो, हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पायी है. हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' ने खबर दी है कि ‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन' (सीसीटीवी) द्वारा जारी किये गये वीडियो में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है.

वीडियो आया सामने

‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन' (सीसीटीवी) के द्वारा जारी वीडियो में नजर आ रहा है कि लोग अफरा-तफरी में पिछले दरवाजे से विमान से निकलते नजर आ रहे हैं. सीसीटीवी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और रनवे को फिलहाल बंद रखा गया है. विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए रवाना होने वाला था और तभी उसमें आग लग गई. घटना की जांच की जा रही है.

कुछ दिन पहले भी हुआ हादसा

यहां चर्चा कर दें कि हालिया हफ्तों में चीन में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह दूसरा विमान है. बोइंग 737 विमान 12 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी 132 लोग मारे गये थे.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें