1. home Home
  2. world
  3. boris johnson have apologized to british people for partying during lockdown rts

बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन के लोगों से आखिर क्यों मांगनी पड़ी माफी? इस बात पर हुए शर्मिंदा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मई 2020 में लॉकडाउन के दौरान पार्टी करने पर शर्मिंदा हैं. उन्होंने लोगों से माफी मांगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन
File Photo

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को पूरे देश के लोगों से दिल से माफी मांगी है. दरअसल उनके शर्मिंदा होने की वजह है लॉकडाउन के दौरान पार्टी करना..जी हां बोरिस जॉनसन लॉकडाउन के दौरान पार्टी करने को लेकर शर्मिंदा है. इस हरकत पर उनकी चारों तरफ आलोचना हो रही है. विपक्ष के नेताओं ने उन्हें बेशर्म तक कह दिया है. विरोधी पार्टी के अलावा उनकी खुद की पार्टी भी उनके इस्तीफे का इंतजार करते हुए दबी जुबान से उनकी आलोचना कर रही है.

आपको बता दें कि 2020 में कोरोना महामारी के दौरान ब्रिटेन में सख्त लॉकडाउन लगाया गया था. लेकिन इस दौरान डाउनिंग स्ट्रीट पार्टियों को लेकर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे थे. इसकी असलियत सामने आने के बाद अब जनता गुस्से में है और उनकी पोल रेटिंग लगातार गिरती जा रही है.

मई 2020 में महामारी के दौरान अपनों को खोने वाले लिसा विल्की ने बीबीसी के सामने अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि लोग नियमों का पालन करते हुए भी मर रहे थे. लेकिन पीएम को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता उन्होंने एक बोतल शराब रखने के लिए इन नियमों को तोड़ दिया. वहीं, कंजरवेटिव सांसद नाइजेल मिल्स ने बीबीसी से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री जानबूझकर लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लघंन कर पार्टी में शामिल होते हैं तो ऐसा करने पर वो इस्तीफा देने से बच नहीं सकते हैं.

दरअसल बीते सोमवार की देर रात को एक ईमेल लीक होने के बाद से पीएम ने इस मुद्दे को रोके रखा था. जिसमें यह बात सामने आई है कि 20 मई 2020 को वरिष्ठ सहयोगी ने 100 से भी अधिक सहयोगियों को एक कार्यक्रम में आमंत्रित किया था. इसमें लोगों को अपनी खुद की शराब की बोतल लाने को कहा गया था. मीडिया में छपी खबरों के अनुसार इस पार्टी में बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी भी शामिल हुईं थी. जिससे उनकी पार्टी के सहयोगियों के बीच इस बात को लेकर जबरदस्त गुस्सा दिखाई दे रहा है.

ब्रिटेन की अखबारों में उनके खिलाफ विरोध सामने आ रहा है. अखबारों के पहले पन्ने जहां आमतौर पर जॉनसन और टोरीज के सर्मथन की खबरें होती थी. वो भी अब उनके खिलाफ नजर आ रही है. सबसे अधिक बिकने वाली अखबार डेली मेल ने पहले पन्ने में ‘क्या पीएम के लिए पार्टी खत्म हो गई है?’ जैसे तंज कंसने वाले शीर्षक के साथ खबर छापी है. तो वहीं, डेली टेलीग्राफ ने शीर्षक में लिखा कि ‘जॉनसन ने टोरी का समर्थन खो दिया‘. बोरिस जॉनसन के लॉकडाउन के दौरान पार्टी को लेकर चारों तरफ उनके खिलाफ गुस्सा साफ देखा जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें