1. home Hindi News
  2. world
  3. bangladesh packed ferry catches fire 36 dead here latest updates amh

Bangladesh: बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, नौका में लगी आग, 36 की मौत, डरकर गहरी नदी में कूदे लोग फिर...

हादसा राजधानी ढाका से करीब दो सौ किलोमीटर दूर  झलकोटी जिले में हुआ. घटना के वक्त कुछ लोग इतने डर गये कि वे नदी में कूद गये जिससे उनकी भी जान चली गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bangladesh Fire News
Bangladesh Fire News
twitter

Bangladesh News : बांग्लादेश से बड़ी खबर आ रही है. यहां शुक्रवार सुबह-सुबह दर्दनाक हादसा हुआ. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया है कि दक्षिणी बांग्लादेश में एक नौका में आग लगने से उस पर सवार 36 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसे में 200 से ज्यादा लोग झुलस भी गये हैं जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त नौका में करीब 1000 लोग सवार थे. हादसा राजधानी ढाका से करीब दो सौ किलोमीटर दूर  झलकोटी जिले में हुआ. घटना के वक्त कुछ लोग इतने डर गये कि वे नदी में कूद गये जिससे उनकी भी जान चली गई.

कुछ नदी में कूदने के बाद डूब गए

स्थानीय पुलिस प्रमुख मोइनुल इस्लाम ने एएफपी को बताया कि नौका तीन मंजिला थी जिसके बीच नदी में पहुंचने पर आग लग गई. उन्होंने कहा कि हमने 36 शव बरामद कर लिये हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. आग से अधिकांश की मौत हो गई और कुछ नदी में कूदने के बाद डूब गए.

200 लोग झुलस गये

हादसे के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी बांग्लादेश में शुक्रवार को लोगों को ले जा रही एक नौका में आग लगने से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 200 लोग झुलस गये. यह आग, बारगुना जा रही नौका एमवी अभिजन-10 के इंजन कक्ष में स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को तड़के तीन बजे लगी. यह नौका ढाका से रवाना हुई थी.

कई की हालत गंभीर

द ढाका ट्रिब्यून पर नजर डालें तो उसने खबर दी है कि अधिकारियों ने झलकथी में सुगंधा नदी पर जा रही नौका से जले हुए कम से कम 36 शव बरामद किए हैं. यह स्थान राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर दक्षिण में है. खबर में नौका प्रशासन, पुलिस और दमकल कर्मियों के हवाले से बताया गया कि घटना में कम से कम 200 लोग झुलस गए हैं और स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें