22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Attack On Houthis : हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों पर अटैक, अमेरिका सहित 7 देशों ने मिलकर किया हमला

Attack On Houthis : यमन में हूती विद्रोहियों पर अमेरिका और ब्रिटेन ने एक साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की है. खबर सामने आ रही है कि यमन में हूती विद्रोहियों के करीब 18 ठिकानों पर एक बड़ा हमला किया गया है.

Attack On Houthis : यमन में हूती विद्रोहियों पर अमेरिका और ब्रिटेन ने एक साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की है. खबर सामने आ रही है कि यमन में हूती विद्रोहियों के करीब 18 ठिकानों पर एक बड़ा हमला किया गया है. साथ ही अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने जानकारी देते हुए कहा है कि यमन की राजधानी सना में हूती के ठिकानों को निशाना बनाकर ये हमले किए गए हैं और इस दौरान 18 ठिकानों को निशाना बनाया गया है.

Attack On Houthis : 8 देशों ने मिलकर किया हमला

साथ ही अमेरिका ने यह भी कहा है कि हूती आतंकी मालवाहक जहाजों पर हमला कर रहे थे और यमन को जो मानवीय मदद दी जा रही है उसे भी रोकने का प्रयास कर रहे थे, इसलिए उनके ऊपर इस तरह की संयुक्त कार्रवाई की गई है. साथ ही खबर आ रही है कि हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर यह बड़ी कार्रवाई ना केवल अमेरिका और ब्रिटेन ने की है बल्कि इसमें कुल आठ देश शामिल थे. ब्रिटिश और अमेरिकी फौजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, कनाडा, डेनमार्क, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड की फोर्स ने भी इस साझा हमले को अंजाम दिया.

Attack On Houthis
Attack on houthis

Attack On Houthis : हूती विद्रोहियों की ताकत का खात्मा करना उद्देश्य

घटना की जानकारी देते हुए अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा है कि हमले का उद्देश्य ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों की ताकत का खात्मा करना है. साथ ही उन्होंने कहा, ”हम हूती विद्रोहियों को बताना चाहते हैं कि यदि उन्होंने अपने अवैध हमलों को नहीं रोका तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे. हूती मध्य पूर्वी अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंचा रहे हैं और यमन तथा अन्य देशों को दी जाने वाली मानवीय सहायता के वितरण को बाधित करते हैं.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें