1. home Hindi News
  2. world
  3. air service started from bangladesh under air bubble arrangement relief to people seeking immediate medical help ksl

एयर बबल व्यवस्था के तहत बांग्लादेश से शुरू हुई विमान सेवा, तत्काल मेडिकल सहायता के इच्छुक लोगों को राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सप्ताह में 28-28 उड़ानों का होगा संचालन
सप्ताह में 28-28 उड़ानों का होगा संचालन
ANI

ढाका : भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को एक बार फिर एयर बबल व्‍यवस्‍था के तहत विमान सेवा शुरू हुई. मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के कारण दोनों देशों के बीच करीब आठ महीने बाद उड़ान सेवाएं शुरू हुई हैं. 'वंदे भारत मिशन' के तहत और जुलाई से द्विपक्षीय 'एयर बबल' व्यवस्था के तहत कुछ देशों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं का परिचालन हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, बांग्‍लादेश और भारत के बीच एयर बबल व्‍यवस्‍था के तहत विमानों की उड़ान सेवा आज बुधवार से फिर शुरू हो गई. दोनों देशों के बीच ढाका से दो उड़ानें रवाना हुईं. ढाका में भारतीय उच्‍चायुक्‍त विक्रम दोरईस्‍वामी और बांग्‍लादेश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अध्‍यक्ष एयर वाइस मार्शल मफीदुर रहमान ने विमान सेवा का उद्घाटन किया.

मालूम हो कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के कारण भारत में लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद दोनों देशों के बीच करीब आठ महीने से उड़ान सेवाएं बंद थी. इसे फिर से शुरू किया गया है. विमान सेवा शुरू होने से दोनों देशों के यात्रियों खासतौर से भारत में तत्‍काल मेडिकल सहायता के इच्‍छुक लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

एयर बबल समझौते के तहत सप्‍ताह में 28 उड़ानें बांग्‍लादेश से और 28 भारत से संचालित होंगी. बांग्‍लादेशी एयरलाइन्‍स की उड़ानें ढाका से दिल्‍ली, कोलकाता और चेन्‍नई आयेंगी, जबकि भारतीय उड़ानें दिल्‍ली, कोलकाता, चेन्‍नई और मुंबई से ढाका जायेंगी.

हालांकि, दूसरी ओर नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कोरोना वायरस महमारी के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाओं के परिचालन पर रोक 30 नवंबर तक बढ़ा दी है. कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर भारत में 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं निलंबित हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें