1. home Hindi News
  2. world
  3. afghanistan news bomb blast in kunar one taliban killed 6 injured mtj

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान के कुनार में बम विस्फोट, एक तालिबानी की मौत, 6 नागरिक घायल

अफगानिस्तान के कुनार में हुए एक बम विस्फोट में एक तालिबानी की मौत हो गयी. 6 लोग घायल भी हुए हैं, जिसमें एक आम नागरिक शामिल है. अफगानिस्तान में आये दिन बम विस्फोट होते रहते हैं. इसमें तालिबानी फौजियों और आम नागरिकों की जानें जाती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Afghanistan Bomb Blast
Afghanistan Bomb Blast
twitter

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान (Afghanistan News) के कुनार में हुए एक बम विस्फोट में एक तालिबानी की मौत हो गयी और 6 अन्य घायल हो गये. घायलों में एक आम नागरिक भी है. तोलो न्यूज ने रविवार को यह जानकारी दी है.

असादाबाद में हुआ बम विस्फोट

धमाका कुनार (Kunar) के असादाबाद (Assadabad) में रविवार को उस वक्त हुआ जब तालिबान के सुरक्षा बलों के वाहन में प्लांट किये गये लैंडमाइन में विस्फोट हो गया. Tolo News ने स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस्लामिक अमीरात के सुरक्षा बलों के 6 लोग घायल हो गये. घायलों में एक आम नागरिक भी है.

सुरक्षा बलों के वाहन में रखा था लैंडमाइन

तोलो न्यूज ने ट्वीट किया कि स्थानीय लोगों ने बताया कि सुरक्षा बलों के वाहन में रखे लैंडमाइन में विस्फोट हो गया, जिसमें कई आम नागरिक घायल हुए हैं. बता दें कि अफगानिस्तान में विस्फोट की घटनाएं आम हैं. शनिवार को राजधानी काबुल में हुए बम विस्फोट में कई लोग घायल हो गये थे. शनिवार को काबुल के 10वें जिला में स्थित बटखाक स्क्वायर में विस्फोट हुआ था.

यात्री कार में रखा था आईईडी

काबुल पुलिस के प्रवक्ता के हवाले से अफगानिस्तान की लोकल मीडिया ने बताया कि विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गयी और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. बताया गया है कि एक यात्री कार में रखे आईईडी की वजह से विस्फोट हुआ, जिसमें कई लोग घायल हो गये.

5 तालिबानियों और एक नागरिक की मौत

इससे पहले बृहस्पतिवार को भी एक विस्फोट हुआ था, जिसमें 5 तालिबानियों और एक आम नागरिक की मौत हो गयी थी. उस दिन अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्दाक जिला में आईईडी विस्फोट हुआ था. घटना 9 जून की सुबह 8 बजे के आसपास हुई थी. इससे पहले 6 जून को पुलिस डिस्ट्रिक्ट-4 में उस वक्त विस्फोट हो गया, जब एक साइकिल से विस्फोटक की ढुलाई की जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें