29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भ्रष्टाचार के मामले में स्पेन की राजकुमारी के खिलाफ मुकदमा

पाल्मा (स्पेन) : स्पेन की राजकुमारी क्रिस्टीना और उनके पति के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में मुकदमा चलेगा. चार बच्चों की मां, 50 वर्षीय क्रिस्टीना ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से स्नातकोत्तर की डिग्री ली है. स्पेन में वर्ष 1975 में तानाशाह जनरल फ्रांसिस्को फ्रैंको के निधन के बाद राजशाही फिर से बहाल हुई थी जिसके […]

पाल्मा (स्पेन) : स्पेन की राजकुमारी क्रिस्टीना और उनके पति के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में मुकदमा चलेगा. चार बच्चों की मां, 50 वर्षीय क्रिस्टीना ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से स्नातकोत्तर की डिग्री ली है. स्पेन में वर्ष 1975 में तानाशाह जनरल फ्रांसिस्को फ्रैंको के निधन के बाद राजशाही फिर से बहाल हुई थी जिसके पश्चात क्रिस्टीना राजवंश की पहली सदस्य हैं जिनके खिलाफ अदालत में आपराधिक आरोप लगाये गये हैं. क्रिस्टीना के अलावा, 17 अन्य लोगों पर भी मुकदमा चलेगा जिनमें उनके पति और पूर्व ओलंपिक हैंडबॉल खिलाडी इनाकी उरदांगरिन भी शामिल हैं.

यह लोग स्थानीय समयानुसार सुबह सवा नौ बजे भूमध्यसागरीय द्वीप मलोरका के पाल्मा में अदालत में पेश होंगे. स्पेन के राजवंश के लोग मलोरका में अवकाश मनाने जाते हैं. अदालत परिसर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. वहां बडी संख्या में लोग और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आये संवाददाता मौजूद हैं. भ्रष्टाचार का यह मामला नूज इंस्‍टीट्यूट के कारोबारी सौदों से संबंधित है.

नूज इंस्‍टीट्यूट पाल्मा में स्थित एक परमार्थ संगठन है जिसकी अध्यक्षता वर्ष 2004 से 2006 तक 47 वर्षीय उरदांगरिन ने की थी. उन पर तथा उनके पूर्व कारोबारी पार्टनर डिएगो टॉरेस पर नूज इंस्‍टीट्यूट को दो क्षेत्रीय सरकारों की ओर से दिये गये 67 लाख डॉलर के सार्वजनिक कोषों की हेराफेरी करने का आरोप है. यह कोष खेल और अन्य आयोजन करने के लिए दिये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें