35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए न्यूयार्क से मुहिम शुरु करेंगी हिलेरी क्लिंटन

न्यूयार्क : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में उम्मीदवारी के लिए 13 जून को न्यूयार्क से अपनी मुहिम की औपचारिक शुरुआत करेंगी और इस दौरान वह अपनी सोच और विचारों को अमेरिकी नागरिकों के सामने रखेंगी. हिलेरी इलिनियॉस में बडी हुई हैं और उन्होंने मैसाचुसेट्स […]

न्यूयार्क : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में उम्मीदवारी के लिए 13 जून को न्यूयार्क से अपनी मुहिम की औपचारिक शुरुआत करेंगी और इस दौरान वह अपनी सोच और विचारों को अमेरिकी नागरिकों के सामने रखेंगी.
हिलेरी इलिनियॉस में बडी हुई हैं और उन्होंने मैसाचुसेट्स से लेकर वाशिंगटन, डीसी, अरकंसास और न्यूयार्क में काम किया. न्यूयार्क के मतदाताओं ने उन्हें पहला महिला सीनेटर बनाया.
मुहिम से जुडे अधिकारियों ने बताया कि न्यूयार्क सिटी के फ्रैंकलिन डी रुजवेल्ट फोर फ्रीडम्स पार्क में अपनी मुहिम के शुरुआती भाषण में हिलेरी देश के सामने खडी चुनौतियों पर अपने विचार रखेंगी. वह देश को आगे ले जाने के बारे में अपनी सोच और विचारों को लोगों के सामने रखेंगी.
एक अधिकारी ने कहा, हिलेरी अपने पूरे करियर में रुजवेल्ट के इस विचार से प्रेरित रही हैं कि जब हम सभी अमेरिकियों के कार्य और प्रतिभाओं को एकजुट कर लेंगे, तो अमेरिका मजबूत बनकर उभरेगा. वह लंबे समय से एलेनोर रुजवेल्ट को अपना आदर्श मानती रही हैं.
न्यूयार्क में मुहिम की शुरुआत के बाद वह 13 और 14 जून को लोवा, 15 जून को न्यू हैम्पशायर, 17 जून को साउथ कैरोलीना और 18 जून को नेवादा में होंगी. यह शुरुआती कार्यक्रम दर्शाता है कि हिलेरी एक एक वोट कमाने और इसके लिए काम करने की योजना बना रही हैं.
हिलेरी ने अपने समर्थकों को एक ईमेल के माध्यम से कहा कि लोवा से लेकर नेवादा, न्यू हैम्पशायर और अन्य जगहों तक हर अमेरिकी एक ही चीज चाहता है और वह है -अपने परिवार की कामयाबी.
उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रपति पद के चुनाव में इसलिए खडी हुई हूं ताकि उन परिवारों के लिए लड सकूं. क्योंकि जब परिवार मजबूत होंगे और जब बच्चों को भगवान द्वारा प्रदत्त क्षमताएं विकसित करने का मौका मिलेगा तभी अमेरिका मजबूत होगा.
हिलेरी 2016 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदार हैं. यदि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाती हैं तो वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी.
हिलेरी इससे पहले भी 2008 में राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश कर चुकी हैं लेकिन वह डेमोक्रेटिक पार्टी के प्राइमरी में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से हार गई थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें