29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलकायदा का नाम बदलना चाहता था ओसामा बिन लादेन : अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि वैश्विक आतंकी संगठन के तौर पर अलकायदा की पहचान से निराश इसका प्रमुख ओसामा बिन लादेन समूह का नाम बदलना चाहता था ताकि इसे इस्लाम के और करीब के तौर पर देखा जाये. पाकिस्तान में अमेरिकी विशेष बल ने एक विशेष अभियान में ओसामा को मार गिराया था. […]

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि वैश्विक आतंकी संगठन के तौर पर अलकायदा की पहचान से निराश इसका प्रमुख ओसामा बिन लादेन समूह का नाम बदलना चाहता था ताकि इसे इस्लाम के और करीब के तौर पर देखा जाये. पाकिस्तान में अमेरिकी विशेष बल ने एक विशेष अभियान में ओसामा को मार गिराया था.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अलकायदा नेता के ऐबटाबाद ठिकाने से मिली गुप्त जानकारियों के आधार पर बताया कि वह अलकायदा के नाम में बदलाव करना चाहता था ताकि इस्लाम के और करीबी के तौर पर इस संगठन की पहचान हो.
अर्नेस्ट ने कहा कि बिन लादेन को ऐसा लगा था कि इस तरह से उसे भर्तियां करने में मदद मिलेगी.उन्होंने कल बताया कि अभियान में अमेरिकी कमांडो ने लादेन के ठिकाने से एक गुप्त खजाना भी बरामद किया था जहां पर वह अपने संवाद का आकलन करता था. अलकायदा के बारे में उसकी क्या सोच थी इससे जुड़े कागजात भी वहां मिले.
उन्होंने कहा कि उन जानकारियों से यह स्पष्ट है कि वह (लादेन) अलकायदा को धार्मिक संगठन के तौर पर नहीं बल्कि आतंकी संगठन के तौर पर देखे जाने से पूरी तरह से निराश था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें