32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिस्र में मारा गया IS से जुड़े आतंकी समूह का प्रमुख अबु जैद

काहिरा: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी समूह का प्रमुख नेता अबु जैद मिस्र के दहकलिया दकहलिया प्रशासनिक क्षेत्र में हुई पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कल बताया ‘अंसार बेत अल-मकदीस के खतरनाक नेताओं में से एक नेता को मार गिराया गया है.’ अधिकारी ने कहा […]

काहिरा: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी समूह का प्रमुख नेता अबु जैद मिस्र के दहकलिया दकहलिया प्रशासनिक क्षेत्र में हुई पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया.
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कल बताया ‘अंसार बेत अल-मकदीस के खतरनाक नेताओं में से एक नेता को मार गिराया गया है.’ अधिकारी ने कहा कि समीर मंसूर सोभी सोबेह उर्फ अबु जैद को राजधानी काहिरा के पूर्वोत्तर में स्थित दकहलिया प्रशासनिक क्षेत्र में मार गिराया गया है.
अधिकारी ने बताया कि सोबेह को अल-अजीजा गांव में देखा गया था और उसने आत्मघाती जैकेट पहन रखा था. पुलिस से आमना-सामना होने पर सोबेह ने विस्फोटकों में विस्फोट करने की कोशिश की लेकिन उसके ऐसा करने से पहले ही उसे गोली मार दी गयी.
पुलिस ने उसके पास से हमले में इस्तेमाल राइफल, गोलियां रखने के दो सेफ और गोलाबारुद बरामद कर लिया। सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड स्थल को चारों ओर से घेर लिया और विस्फोटक को पानी के बौछारों से निष्क्रिय कर दिया.
सोबेह सिनाई के आतंकी समूह अंसार बेत अल-मकदीस के प्रमुख नेताओं में से एक था. हाल में उसने अपना नाम बदल लिया था और इस्लामिक स्टेट के प्रति अपनी निष्ठा जतायी थी. वह आतंकी समूह के सदस्यों को हथियारों के इस्तेमाल और विस्फोटक बनाने के प्रशिक्षण का प्रभारी था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें