32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुबारक पर फैसले के खिलाफ मिस्र में प्रदर्शन, एक की मौत

काहिरा : एक विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव में मिस्र में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये. प्रदर्शनकारी मिस्र की एक अदालत द्वारा देश के अपदस्थ राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को हत्या के एक आरोप से मुक्त करने का विरोध कर रहे थे. कल शाम […]

काहिरा : एक विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव में मिस्र में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये. प्रदर्शनकारी मिस्र की एक अदालत द्वारा देश के अपदस्थ राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को हत्या के एक आरोप से मुक्त करने का विरोध कर रहे थे.

कल शाम 3000 से ज्यादा प्रदर्शनकारी तहरीर चौक के पास सड़कों पर जमा हुए. मिस्र की एक अदालत ने मुबारक पर से हत्या का आरोप हटा दिया और कहा कि वह 2011 में हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान हजारों निहत्थों की हत्या में मुबारक को दोषी नहीं मानती. तीन बरस पहले विरोध प्रदर्शन के बाद मुबारक के तीन दशक के शासन का खात्मा हुआ था.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता होसाम अब्दल गफ्फार ने इस बात की पुष्टि की कि एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गयी है जबकि नौ अन्य लोगों को चोटें आई हैं. प्रदर्शनकारियों ने देश का झंडा लेकर अदालत के फैसले के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया. मीडिया की खबरों के अनुसार प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने तहरीर चौक को बंद कर दिया और प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पानी की बौछारों, आंसू गैस आदि का इस्तेमाल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें