35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटिश दूतावास की कार को निशाना बनाकर काबुल में विस्फोट, पांच मरे

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज ब्रिटिश दूतावास के एक वाहन को निशाना बना कर किये गये आत्मघाती हमले में कम से कम पांच अफगान नागरिकों की मौत हो गयी और 30 से अधिक लोग घायल हो गये. दूतावास के एक प्रवक्ता ने हमले की पुष्टि की और बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये हुये […]

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज ब्रिटिश दूतावास के एक वाहन को निशाना बना कर किये गये आत्मघाती हमले में कम से कम पांच अफगान नागरिकों की मौत हो गयी और 30 से अधिक लोग घायल हो गये.
दूतावास के एक प्रवक्ता ने हमले की पुष्टि की और बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये हुये बताया कि वाहन में सवार कुछ लोग घायल हो गये हैं. उन्होंने बताया कि वाहन में कोई भी ब्रिटिश राजनयिक सवार नहीं था.
काबुल अस्पतालों के प्रशासनिक प्रमुख कबीर अमीरी ने कहा कि कम से कम पांच अफगान नागरिकों की मौत हो गयी है और लगभग 34 व्यक्ति घायल हो गये हैं. अफगान जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कनिष्क बेकतश तुर्किस्तानी ने बताया कि घायलों में पांच बच्चे शामिल हैं.
यह हमला शहर के पूर्वी भाग में हुआ जिससे काबुल के कुछ हिस्से थर्रा उठे और धुएं और धूल का गुबार उठता दिखायी पड़ा.उप गृह मंत्री जनरल मोहम्मद अयूब सलानगी ने बताया मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर ने विदेशी वाहन को निशाना बनाया था. इससे पहले एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया था कि हमलावर ने विस्फोटकों से लदी एक कार से हमला किया था.
एक संक्षिप्त बयान में तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पूर्वी काबुल के जिस इलाके में यह विस्फोट हुआ है वहां पर कई विदेशी परिसर और अन्तरराष्ट्रीय सैन्य प्रतिष्ठान मौजूद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें