27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लादेन को मारने वाला कमांडों आया सामने, हो सकती है कार्रवाई

वाशिंगटन : जिस चेहरे को देखने के लिए और पहचानने के लिए पूरी दुनिया बेकरार थी, आखिरकार वह चेहरा जनता के सामने आ ही गया. खूंखार आतंकवादी को ओसामा बिन लादेन को उसके घर में घूसकर मारने वाले सील कमांडों का चेहरा अब पूरी दुनिया देख चुकी है. हांलाकि इस खुलासे के बाद गोपनियता भंग […]

वाशिंगटन : जिस चेहरे को देखने के लिए और पहचानने के लिए पूरी दुनिया बेकरार थी, आखिरकार वह चेहरा जनता के सामने आ ही गया. खूंखार आतंकवादी को ओसामा बिन लादेन को उसके घर में घूसकर मारने वाले सील कमांडों का चेहरा अब पूरी दुनिया देख चुकी है.

हांलाकि इस खुलासे के बाद गोपनियता भंग करने के लिए इस सील अधिकारी पर अमेरिका कड़ी कार्रवाई कर सकता है. इस सील कमांडों ने ओसामा बिन लादेन के सिर में तीन गोलियां मारकर उसे मौत की नींद सुलायी थी.

ये हैं पूर्व नेवी सील रॉबर्ट ओनेल. ओनेल (38) ‘सील टीम सिक्स’ के सदस्य हैं जिन्होंने पाकिस्तान के ऐबटाबाद के एक मकान में पनाह लिए ओसामा के सिर में तीन गोलियां दागी थीं.

सैन्य समाचारों को समर्पित वेबसाइट ‘सोफरेप’ ने इस बारे में खबर दी है. रॉबर्ट ओनेल मोंटाना में पले-पढे हैं. वह अगले सप्ताह ‘फॉक्स न्यूज’ टेलीविजन चैनल पर कुछ खुलासे कर सकते हैं.

वह उन 23 जवानों में शामिल थे जो दो मई की रात ऐबटाबाद गए थे. इन्हीं जवानों ने ओसामा को आखिरी बार जीवित देखा था. अब तक यह कमोवेश एक रहस्य का विषय रहा है कि ओसामा किस तरह से मारा गया था और इस मिशन में वास्तव में कुल कितने जवान शामिल थे.

शादीशुदा और बाल-बच्चों वाले ओनेल ने पिछले साल ‘एस्क्वायर’ पत्रिका को साक्षात्कार दिया था, हालांकि उस दौरान उनका नामक प्रकाशित नहीं किया गया था. उस वक्त उन्होंने बताया था कि वह 19 साल की उम्र में उस वक्त सेना के साथ जुडे थे जब उनकी प्रेमिका ने उन्हें छोड दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें