35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ताइवान में गैस धमाके में 25 लोगों की मौत, 271 घायल

काओसिउंग(ताइवान): कल रात ताइवान के काओसिउंग में हुए श्रृंखलाबद्ध भूमिगत गैस धमाकों में 25 लोगों की मौत हो गई और 271 लोग घायल हो गए.धमाका इतना जोरदार था कि सडकों पर लंबी दरारें पड गई और हवा में कंक्रीट बिखर गये. ताइवान के दक्षिणी पश्चिमी तटीय शहर काओसिउंग में सीवर के साथ जा रही कई […]

काओसिउंग(ताइवान): कल रात ताइवान के काओसिउंग में हुए श्रृंखलाबद्ध भूमिगत गैस धमाकों में 25 लोगों की मौत हो गई और 271 लोग घायल हो गए.धमाका इतना जोरदार था कि सडकों पर लंबी दरारें पड गई और हवा में कंक्रीट बिखर गये.

ताइवान के दक्षिणी पश्चिमी तटीय शहर काओसिउंग में सीवर के साथ जा रही कई तरह की पेट्रोरासायनिक पाइपलाइन में कल आधी रात और आज तडके श्रृंख्लाबद्ध विस्फोटों ने पूरे शहर का अस्त-व्यस्त कर दिया. काओसिउंग ताइवान की दूसरी बडी शहरों में से एक है.यहां की आबादी 28 लाख के आस-पास है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रोपेन का रिसाव के कारण विस्फोट होने से भीषण आग लग गई.प्रोपेन पेट्रोरासायनिक पदार्थ है जो जनता के इस्तेमाल के लिये नहीं होती. टीवीबीएस बा्रॅडकास्टर के वीडियों में स्थानीय निवासी ध्वस्त दुकानों में पीडितों को खोजते हुए दिखाई दे रहे हैं. बचावकर्मी घायलों को सडक के मलबे से निकाल रहे हैं और इस काम में वहां से गुजरने वाले लोग पीडितों की सहायता कर रहे हैं.

एक अन्य वीडियों में रात के दौरान आग की लपटें और धुंआ दिखाई दे रहा है.ताइवान की राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार राष्ट्रीय फायर एजेंसी ने बताया कि 25 मरने वालों में चार दमकलकर्मी भी हैं. वह गैस रिसाव की जगह पर जांच कर रहे थे कि उसी समय विस्फोट हो गया.

ताइवान के प्रधानमंत्री च्यांग यी-हुआ ने कहा कि कम से कम पांच विस्फोट हुए जिसने शहर को दहला दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें