25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिस्र में नहीं चली अमेरिका की दादागिरी!

काहिरा:दुनिया भर में अपनी दादागिरी जमाने वाले अमेरिका को भी आखिर झुकना पड़ा. लोगों को सुरक्षा जांच के नाम पर कतार में खड़ा करने वाले अमेरिका के विदेश मंत्री जान केरी और उनके वरिष्ठ सहयोगियों को मिस्र कुछ इसी प्रकार की स्‍थिति से गुजरना पड़ा. राष्ट्रपति फतह अल सिसी से मिलने पहुंचे केरी और उनके […]

काहिरा:दुनिया भर में अपनी दादागिरी जमाने वाले अमेरिका को भी आखिर झुकना पड़ा. लोगों को सुरक्षा जांच के नाम पर कतार में खड़ा करने वाले अमेरिका के विदेश मंत्री जान केरी और उनके वरिष्ठ सहयोगियों को मिस्र कुछ इसी प्रकार की स्‍थिति से गुजरना पड़ा.

राष्ट्रपति फतह अल सिसी से मिलने पहुंचे केरी और उनके सहयोगियों को मेटल डिकेक्टर से गुजरना पड़ा. जब यह खबर सामने आयी तो इस बात की चर्चा पूरी दुनियां में होने लगी.

केरी अपने सहयोगियों के साथ सिसी से गाजा पट्टी पर जारी हमले के बारे में चर्चा करने राष्ट्रपति आवास पहुंचे. आम तौर पर विदेशों में अमरीकी नेताओं को सुरक्षा जांच से नहीं गुजरना पड़ता और हर जगह उनका भव्य स्वागत किया जाता है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट में प्रकाशित मिस्र के राष्ट्रपति आवास की सीसीटीवी फुटेज कुछ और ही कहानी बयां करती है.

फुटेज में देखा गया है कि राष्ट्रपति आवास का अधिकारी मेटल डिटेक्टर से केरी की जांच कर रहा है और उनके वरिष्ठ सहयोगी वहां लगाए गए स्थायी मेटल डिटेक्टर से गुजर रहे हैं. इनमें से एक सहयोगी को पाकेट खाली करने का आदेश भी दिया गया.

केरी के साथ उनके डिप्टी चीफ आफ स्टाफ जोनाथन फाइनर, वरिष्ठ सलाहकार डेविड थार्न और प्रवक्ता जेन साकी थीं.गौरतलब है कि भारत के कई प्रतिष्‍ठित लोगों को अमेरिका में जांच के नाम पर अशोभनीय कार्य किया गया. जिसकी भारत में काफी आलोचना हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें