29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया ISIS चीफ बगदादी !

नयी दिल्ली :आइएसआइएसका चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की बात सामने आ रही है.मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अरब की न्यूज एजेंसी अल अमक ने सोमवार को दावा किया सीरिया के रक्का इलाके में रविवार को अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले में आतंकी संगठन आइएसआइएस का चीफ अबु बकर अल […]

नयी दिल्ली :आइएसआइएसका चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की बात सामने आ रही है.मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अरब की न्यूज एजेंसी अल अमक ने सोमवार को दावा किया सीरिया के रक्का इलाके में रविवार को अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले में आतंकी संगठन आइएसआइएस का चीफ अबु बकर अल बगदादी मारा गया. हालांकि अमेरिका ने अभीबगदादीके मारे जाने पुष्टि नहीं की है. ना ही आतंकी संगठन की ओर से इस खबर की पुष्टिकी गयी है.

रिपोट्स के मुताबिक माना जा रहा है कि वह गठबंधन सेनाओं के हवाई हमलों में घायल हो गया था और अब उसकी मौत हो गयीहै.इससेपहले सितंबर 2014 और अप्रैल 2015 में भी उसकी मौत का दावा किया गया था लेकिन वह जिंदा था. बताया जाता है कि बगदादी इराक में सीरिया सीमा के निकट संगठन के कमान मुख्यालयों में से एक में घायल हुआ था. गठबंधन सेना के विमानों ने उस जगह बमबारी की, जहां आइएसआइएस सदस्यों का ठिकाना है.

खबरों के अनुसार बगदादी संगठन के कुछ अन्य सदस्यों के साथ घायल हो गया, जो बैठक में शामिल हुए थे. गौर हो कि हाल के वर्षों में बगदादी के घायल होने और यहां तक कि मौत की भी कई बार खबरें आयी हैं.हालांकि किसी की पुष्टि नहीं हो सकी. वर्ष 2011 में अमेरिकी विदेश विभाग ने बगदादी का नाम एक आतंकवादी के रूप में लिया था उसको पकड़वाने या उसको मरवाने में मददगार सूचना देने पर एक करोड़ अमेरिकी डालर के इनाम की घोषणा की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें