34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रम्प ने कहा, धूर्त हिलेरी क्लिंटन सबसे बडी बंदूक-विरोधी

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने वादा किया है कि अगर वह अमेरिका के अगले राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो देश को ‘बंदूक मुक्त क्षेत्रों’ से निजात दिलाएंगे. अमेरिका के केंटुकी में प्रभावशाली बंदूक-समर्थक लॉबी समूह ‘नेशनल राइफल एसोसिएशन’ :एनआरए: के सम्मेलन में अपने […]

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने वादा किया है कि अगर वह अमेरिका के अगले राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो देश को ‘बंदूक मुक्त क्षेत्रों’ से निजात दिलाएंगे. अमेरिका के केंटुकी में प्रभावशाली बंदूक-समर्थक लॉबी समूह ‘नेशनल राइफल एसोसिएशन’ :एनआरए: के सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान ट्रम्प ने कहा, ‘‘बंदूक-मुक्त क्षेत्र. हमलोग ऐसे क्षेत्रों से निजात चाहते हैं, बिल्कुल ठीक है न? मैं आपसे इस बारे में कह सकता हूं।” ट्रम्प का यह वादा उनके लिखित भाषण का हिस्सा नहीं था. लॉबी समूहों के समर्थन में अपना रुख जताने के लिए एनआरए ने ट्रम्प का समर्थन किया.

ट्रम्प ने कहा, ‘‘यह मेरे भाषण का हिस्सा नहीं था, आपके साथ मुझे अवश्य ईमानदार होना चाहिए.” ट्रम्प ने वहां मौजूद भीड में जोश भरते हुए कहा, ‘‘हम इनसे निजात पाने जा रहे हैं. धन्यवाद. हमलोग बंदूक-मुक्त क्षेत्रों से निजात पाने जा रहे हैं. बिल्कुल ठीक है न?” उन्होंने कहा कि एनआरए के समर्थन से वह स्तब्ध हैं. उन्होंने कहा कि सेकंड अमेंडमेंट संकट में है.

उन्होंने कहा, ‘‘धूर्त हिलेरी क्लिंटन सबसे बडी बंदूक-विरोधी, सेकंड अमेंडमेंट-विरोधी हैं, राष्ट्रपति चुनाव की दौड में शामिल ऐसी अब तक की पहली उम्मीदवार हैं. मैंने पहले भी कहा था कि वह सेकंड अमेंडमेंट को खत्म करना चाहती हैं. वह आपकी बंदूकें आपसे छीन लेना चाहती हैं. वह इसे खत्म करना चाहती हैं.” ट्रम्प के भाषण के दौरान ‘हफिंगटन पोस्ट’ के एक रिपोर्टर ने ट्वीट किया कि ट्रम्प की कई संपत्तियां बंदूक-मुक्त क्षेत्र में है. उसने कहा कि उसने ट्रंप की कई संपत्तियों में फोन करके पूछा है कि क्या उनके परिसरों में बंदूकें ले जाने की अनुमति है और इसपर उन्हें जवाब मिला है ‘नहीं’. इन परिसरों में ट्रंप का मार आ लागो , ट्रंप का शिकागो स्थित होटल ,वर्जीनिया में उनकी वाइनरी और लास वेगास में उनका होटल शामिल हैं. एनआरए के अधिकारियों ने समर्थकों से कहा कि ट्रम्प ही एकमात्र ऐसे उम्मीदवार बचे हैं जो उनके सेकंड अमेंडमेंट अधिकारों का समर्थन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें