30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत ने लु जिगुआ को वीजा देने से किया इनकार

न्यूयार्क : ताइनामैन कार्यकर्ता लु जिगुआ को भारत सरकार ने वीजा देने से इनकार कर दिया. लु जिगुआ ने बताया कि जब वो न्यूयार्क से भारत के लिए फ्लाइट पकड़ने जा रहीं थीं तो उन्हें बताया गया कि उनका वीजा रद्द कर दिया गया है. लु जिगुआ धर्माशाला में "निर्वासित व असंतुष्टों" की एक बैठक […]

न्यूयार्क : ताइनामैन कार्यकर्ता लु जिगुआ को भारत सरकार ने वीजा देने से इनकार कर दिया. लु जिगुआ ने बताया कि जब वो न्यूयार्क से भारत के लिए फ्लाइट पकड़ने जा रहीं थीं तो उन्हें बताया गया कि उनका वीजा रद्द कर दिया गया है.

लु जिगुआ धर्माशाला में "निर्वासित व असंतुष्टों" की एक बैठक में हिस्सा लेने आ रहीं थीं. इसी बैठक चीन के विद्रोही वर्ल्ड उइगर कांग्रेस (WUC) के लीडर डोल्कन ईसा का वीजा रद्द किए जाने के बाद एक और फैसले से भारत सरकार की आलोचना हो रही है.लु जिगुआ फिलहाल अमेरिकी नागरिक हैं और डोल्कन ईसा जर्मनी के नागरिक हैं.
वीजा रद्द होने के मामले पर केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना हो रही है. विशेषज्ञों की माने तो चीन की दवाब में सरकार ने इस कदम को उठाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें