35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव : सर्वे में ट्रंप व हिलेरी अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे

वाशिंगटन: प्राइमरी चुनाव कल शुरू होने हैं और राष्ट्रपति के चुनावों में निर्णायक माने जाने वाले प्रांत आयोवा में अपनी अपनी पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदारी कर रहे डेमोक्रैट हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को अपने प्रतिद्वंद्वी पर मामूली बढत हासिल है. बहरहाल, अहम आयोवा कॉकस से पहले, ब्लूमबर्ग के सहयोग के साथ डेस […]

वाशिंगटन: प्राइमरी चुनाव कल शुरू होने हैं और राष्ट्रपति के चुनावों में निर्णायक माने जाने वाले प्रांत आयोवा में अपनी अपनी पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदारी कर रहे डेमोक्रैट हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को अपने प्रतिद्वंद्वी पर मामूली बढत हासिल है.

बहरहाल, अहम आयोवा कॉकस से पहले, ब्लूमबर्ग के सहयोग के साथ डेस मोइनेज रजिस्टर की तरफ से जारी अंतिम जनमत सर्वेक्षण के नतीजे हिलेरी और ट्रंप के बारे में दो अलग अलग दास्तान सुनाते हैं.जहां ट्रंप ने नवीनतम जनमत सर्वेक्षण में सीनेटर टेड क्रूज पर बढत बना ली है, सीनेटर बर्नी सैंडर्स पर हिलेरी की मामूली बढत बनी हुई है.
डेस मोइनेज रजिस्टर ने कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के चुनाव की 2016 की होड के लिए पहले वोट डाले जाने से बिल्कुल पहले आयोवा में अपनी बढत फिर से हासिल कर ली.’ ट्रंप को 28 फीसद की हिमायत हासिल है जबकि 23 फीसद के साथ क्रूज उनके पीछे हैं. 13 जनवरी को जारी जनमत सर्वेक्षण के नतीजों में क्रूज को 25 फीसद की हिमायत हासिल थी और 22 फीसद के साथ ट्रंप पिछडे हुए थे.सर्वेक्षण का संचालन करने वाले आयोवा के दिग्गज चुनाव विशेषज्ञ जे एन सेल्जर ने कहा कि ट्रंप केंद्र और हाशिया दोनों जगह बढत बनाए हैं.
दूसरी तरफ सैंडर्स पर हिलेरी की बढत मामूली है. हिलेरी को कॉकस के संभावित मतदाताओं के 45 फीसद की हिमायत हासिल है जबकि 42 फीसद की पसंद सैंडर्स हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें