29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोउडेलर तूफान ने ताइवान में ढाया कहर, चार की मौत

ताइपे : चीन की ओर बढने से पहले सोउडेलर तूफान ने ताइवान में आज कहर बरपाया. तेज हवाओं और भारी बारिश के चलते चार लोगों की मौत हो गई. सुबह सवेरे पूर्वी तट से टकराने के बाद इसने मध्य ताइवान में भारी तबाही मचाई. इसके चलते ताओयुआन के उत्तरी क्षेत्र में एक सुदूर गांव में […]

ताइपे : चीन की ओर बढने से पहले सोउडेलर तूफान ने ताइवान में आज कहर बरपाया. तेज हवाओं और भारी बारिश के चलते चार लोगों की मौत हो गई. सुबह सवेरे पूर्वी तट से टकराने के बाद इसने मध्य ताइवान में भारी तबाही मचाई. इसके चलते ताओयुआन के उत्तरी क्षेत्र में एक सुदूर गांव में भूस्खलन हुआ. बहरहाल, भूस्खलन से पहले ही गांव को खाली करा लिया गया था.

ताओयुआन के अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘गांव में भूस्खलन हुआ है. लगभग 10 घर इसके मलबे में आधे दफन हो गए हैं. कल ही रात लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित ठिकानों तक पहुंचा दिया गया था.’ ताइवान में लगभग सात लाख घरों में बिजली चली गई है.

भारी वर्षा के कारण कई इलाकों में कमर तक पानी भर गया है. तूफान मध्य ताइवान से चीन के फुजियान प्रांत की ओर बढ रहा है. वहां पहले ही लगभग डेढ लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक दमकल कर्मी भी शामिल है.

तूफान के मद्देनजर हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. 1300 लोग अस्थाई शिविर में रह रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें