27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मलेशिया में अनवर इब्राहिम की पत्नी वान अजीजाह बनी विपक्ष की नेता

कुवलालंपुर : मलेशियाई संसद में वान अजीजाह वान इस्माइल ने आज विपक्ष के नेता पद की शपथ ली. वह इस पद पर निर्वाचित हुई हैं. यह पद उनके पति अनवर इब्राहिम के अप्राकृतिक यौनचार के मामले में दोषी साबित होने के बाद जेल जाने की वजह से खाली हुआ था. मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी […]

कुवलालंपुर : मलेशियाई संसद में वान अजीजाह वान इस्माइल ने आज विपक्ष के नेता पद की शपथ ली. वह इस पद पर निर्वाचित हुई हैं. यह पद उनके पति अनवर इब्राहिम के अप्राकृतिक यौनचार के मामले में दोषी साबित होने के बाद जेल जाने की वजह से खाली हुआ था. मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है.

संसद में उनकी वापसी सात साल के बाद हुई है. उनके पति की विवादित सजा के बाद 62 वर्षीया वान अजीजाह दूसरी बार विपक्ष की नेता बनी हैं. उन्हें विविध तीन दलीय विपक्षी गठबंधन में गहरे मतभेदों का खत्म करने का काम करना है. इसका नेतृत्व अनवर करते थे. उनको हटाए जाने के बाद गठबंधन का भविष्य अनिश्चिता में है.
वान अजीजाह पश्चिम में प्रशिक्षित डॉक्टर हैं और छह बच्चों की मां है. उन्होंने इस महीने के शुरु में अनवर की सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी.
अनवर को फरवरी में उनके पूर्व पुरुष सहायक के साथ अप्राकृतिक यौनाचार के आरोपों में पांच साल की जेल की सजा दी गई थी. इस मामले के बारे में अनवर का कहना है उन्हें मुस्लिम बहुल राष्ट्र की सरकार द्वारा फर्जी मामले में फंसाया गया है ताकि विपक्ष को कमजोर किया जा सके. जेल जाने की वजह से अनवर के राजनीतिक करियर पर पूरी तरह से विराम लगने की आशंका है. वह फिलहाल 68 साल के हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें