33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी हिलेरी क्लिंटन

वाशिंगटन: वर्ष 2016 में अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जल्‍द अपनी दावेदारी की घोषणा करने वाली हैं. हिलेरी इस सप्ताह के अंत में यह घोषणा कर सकती हैं. हिलेरी (67वर्ष) दूसरी बार इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी. वह 2008 में भी राष्ट्रपति […]

वाशिंगटन: वर्ष 2016 में अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जल्‍द अपनी दावेदारी की घोषणा करने वाली हैं. हिलेरी इस सप्ताह के अंत में यह घोषणा कर सकती हैं.
हिलेरी (67वर्ष) दूसरी बार इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी. वह 2008 में भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल थीं लेकिन वह अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा से पिछड गई थीं.
‘वाल स्‍ट्रीट जर्नल’ ने अनामित लोगों के हवाले से कहा ‘हिलेरी क्लिंटन अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर वर्षों से लग रही अटकलों को विराम देंगी और राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के संबंध में इस सप्ताहांत औपचारिक घोषणा करेंगी.’ रिर्पोटों के अनुसार हिलेरी की टीम ने हाल में ब्रूकलिन में कार्यालय के लिए जगह पट्टे पर लेने के लिए हस्ताक्षर किए हैं. संभवत: यही कार्यालय उनकी प्रचार मुहिम का मुख्यालय होगा. बहरहाल, इस संबंध में हिलेरी के कार्यालय से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.
एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एबीसी न्यूज और वाशिंगटन पोस्ट के चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में हिलेरी को उनके संभावित रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी जेब बुश से आगे बताया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें