25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिलीस्तीनियों को भूमि नहीं सौंपेगा इस्राइल : बेंजामिन नेतान्‍याहू

यरुशलम : इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा है कि इस्राइल पश्चिम एशिया में मौजूदा हालात को देखते हुए फलस्तीनियों के लिए जमीन नहीं छोडेगा. नेतान्याहू ने कहा, ‘खाली की गई कोई भी जमीन ईरान समर्थित इस्लामी चरमपंथ और आतंकवादी संगठनों के हाथ लग सकता है. इसलिए कोई रियाअत और कोई वापसी नही होगी. […]

यरुशलम : इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा है कि इस्राइल पश्चिम एशिया में मौजूदा हालात को देखते हुए फलस्तीनियों के लिए जमीन नहीं छोडेगा. नेतान्याहू ने कहा, ‘खाली की गई कोई भी जमीन ईरान समर्थित इस्लामी चरमपंथ और आतंकवादी संगठनों के हाथ लग सकता है.

इसलिए कोई रियाअत और कोई वापसी नही होगी. यह अप्रासंगिक है.’ यह बयान उनकी लिकुड पार्टी ने कल जारी किया. नेतान्याहू अगले सप्ताह के चुनाव को देखते हुए कट्टरपंथी यहूदियों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता एली बेनेत ने कहा है कि नेतान्याहू के 2009 का भाषण अब प्रासंगिक नहीं है जिसमें इस्राइल के साथ फलस्तीनी देश की स्थापना का आह्वान किया गया था.

अंतरराष्ट्रीय समुदाय लंबे समय से 1967 मध्यपूर्व युद्ध में इस्राइल द्वारा कब्जा की गयी भूमि पर एक फलस्तीनी राज्य के गठन पर जोर दे रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें