28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में सैनिकों पर रुसी बलों का हमला

कीव : यूक्रेन ने रुसी बलों पर उसके पूर्वी हिस्से में सीमा पार कर उसके सैनिकांे पर हमला करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यह सितंबर के समझौते का उल्लंघन है. मास्को ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इन आरोपों से इस संघर्ष को रोकने के लिए आज बर्लिन में होने […]

कीव : यूक्रेन ने रुसी बलों पर उसके पूर्वी हिस्से में सीमा पार कर उसके सैनिकांे पर हमला करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यह सितंबर के समझौते का उल्लंघन है.

मास्को ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इन आरोपों से इस संघर्ष को रोकने के लिए आज बर्लिन में होने वाली बातचीत में तनाव बढ सकता है. इस संघर्ष में अब तक 4800 लोगों की जान जा चुकी है और हजारों लोग अन्यत्र जा चुके हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको के प्रवक्ता सयातोसाल्व सेगोल्को ने बताया कि राष्ट्रपति ने विश्व आर्थिक मंच की बैठक के लिए अपने दावोस प्रवास को देश के, विद्रोहियों की पकड वाले पूर्वी हिस्से के बिगडते हालात के मद्देनजर संक्षिप्त करने की योजना बनाई है.
सेना के प्रवक्ता एंड्रिय लिसेन्को ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘पहले हुए सभी समझौतों का उल्लंघन करते हुए रुस की सेना ने यूक्रेन के सैनिकों पर हमला किया.’’ इससे पहले कीव ने आरोप लगाया था कि उग्रवादियों की मदद करने के लिए करीब 700 रुसी सैनिक पूर्वी यूक्रेन पहुंचे हैं. मास्को ने इस आरोप को ‘पूरी तरह निराधार’ बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें