27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एयर एशिया हादसा : विमान के ब्लैक बॉक्स का पता लगाने के लिए चीन ने भेजा नौसैनिक पोत

बीजिंग : बीते दिनों दुर्घटनाग्रस्त हुए एयर एशिया के विमान के ब्लैक बॉक्स का पता लगाने के लिए जारी खोज अभियानों में शामिल हाते हुए चीन ने एक नौवहन पोत वहां भेजा है. एयर एशिया का विमान 162 लोगों को सुराबाया से सिंगापुर ले जाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का नौसैनिक […]

बीजिंग : बीते दिनों दुर्घटनाग्रस्त हुए एयर एशिया के विमान के ब्लैक बॉक्स का पता लगाने के लिए जारी खोज अभियानों में शामिल हाते हुए चीन ने एक नौवहन पोत वहां भेजा है. एयर एशिया का विमान 162 लोगों को सुराबाया से सिंगापुर ले जाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था.
पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का नौसैनिक पोत पानी के नीचे खोज एवं पहचान के उपकरणों एवं 48 गोताखोरों से लैस है. सान्या बंदरगाह से कल रात रवाना हुआ यह पोत नौ जनवरी को दुर्घटनास्थल पर पहुंच जाएगा.
इससे पहले यह पोत लापता मलेशियाई विमान एमएच370 के खोज अभियान में शामिल रह चुका है. अब वह एयरबस 320-200 विमान क्यूजेड-8501 के मलबे और पीडितों के शवों की खोज में मदद करेगा.
ऐसा माना जाता है कि विमान क्यूजेड-8501 इंडोनेशिया के सुरबाया से 162 यात्रियों को लेकर 28 दिसंबर को सिंगापुर के लिए रवाना हुआ था लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यह जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें