36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इलाज के लिए देश लौटी इबोला हेल्‍थकेयर की स्‍कॉटिश नर्स

लंदन: स्‍कॉटलैंड की नर्स में इबोला वायरस की पहचान के बाद उसे पश्चिम अफ्रीकी देश सीरिया लियोन से सोमवार को अपने देश वापस लाया गया है. इबोला प्रभावित क्षेत्र में हेल्‍थवर्कर के रूप में काम कर रही नर्स को ग्‍लासगो के अस्‍पताल में भर्ती किया गया है. उसे ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट के द्वारा पश्चिम […]

लंदन: स्‍कॉटलैंड की नर्स में इबोला वायरस की पहचान के बाद उसे पश्चिम अफ्रीकी देश सीरिया लियोन से सोमवार को अपने देश वापस लाया गया है. इबोला प्रभावित क्षेत्र में हेल्‍थवर्कर के रूप में काम कर रही नर्स को ग्‍लासगो के अस्‍पताल में भर्ती किया गया है. उसे ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट के द्वारा पश्चिम अफ्रीका से लंदन के एयरपोर्ट पर लाया गया.
स्‍कॉटिश के शासन अध्‍यक्ष ने बताया कि इबोला का पहला केस यूनाइटेड किंगडम में देखने को मिला है. इबोला वायरस से अन्‍य लोगों में फैलने के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि इसे लोगों तक फैलने का रिस्‍क काफी कम है. प्रशासन के तरफ से लोगों को इससे बचाने के लिए पूरी तैयार की ज चुकी है.
अस्‍पताल ने अपनी वेबसाइट के माध्‍यम से बताया कि इबोला पॉजिटिव पायी गयी महिला नर्स का इलाज हाई लेवल आइसोलेशनयूनिट में किया जा रहा है. महिला के इलाज में तैनात हेल्‍थ एक्‍सपर्ट का कहना है कि अभी उनकी हालत स्‍थिर है. उम्मीद है कि वह इस बिमारी की जंग में जीत जाएंगी.
महिला नर्स सीरिया लियोन के केरी टाउन बने अस्‍पताल में वालेंटियर कर रही थी. यह अस्‍पताल चैरिटी संगठन ‘सेव द चिल्‍ड्रेन’ के द्वारा चलाया जा रहा है. चैरिटी संगठन ने बताया कि नर्स ने अपना नाम ना बताए जाने की गुजारिश की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें