29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फेल रही मोदी सरकार : लालू

कहा था एक माह में लायेंगे काला धन, एक रुपया भी नहीं आया रांची : राजद के केंद्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय एक महीना के अंदर काला धन वापस लाने का वादा किया था. आज छह माह बाद भी एक रुपया नहीं आया. आधा से अधिक […]

कहा था एक माह में लायेंगे काला धन, एक रुपया भी नहीं आया
रांची : राजद के केंद्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय एक महीना के अंदर काला धन वापस लाने का वादा किया था. आज छह माह बाद भी एक रुपया नहीं आया. आधा से अधिक काला धन गुजरातियों का है. कहा गया था कि अच्छा दिन आनेवाला है, रोजगार मिलेगा. दो करोड़ युवकों को रोजगार देंगे. पर रोजगार देने के बदले नयी नौकरी पर रोक लगा दी. गंगा सफाई के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं. गंगा की सफाई के लिए पहले कानून बनाये.
केंद्र सरकार पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा शुरू की गयी योजनाओं का उदघाटन कर रही है. वैष्णव देवी तक ट्रेन चलाने, मंगलयान योजना, बिहार में एनटीपीसी का पावर प्लांट सभी पूर्व की सरकार की योजना है. इसका उदघाटन कर केंद्र सरकार लोगों को गुमराह कर रही है. बिहार में एनटीपीसी प्लांट के लिए हमने जमीन दी, नीतीश कुमार ने भी इसके लिए काफी प्रयास किये. आज भाजपा के लोग झंडा दिखा रहे हैं. श्री यादव ने कहा कि औबेसी की पार्टी एमआइएम को आरएसएस बढ़ावा दे रही है. देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है.
केंद्र में किसी मंत्री की नहीं चल रही
केंद्र में किसी भी मंत्री की नहीं चल रही है. सभी विभागों में गुजरात से आये आरएसएस के लोग बैठे हैं, वहीं विभाग चला रहे हैं. सरकार में किसी मंत्री का कोई महत्व नहीं है. केंद्र सरकार सिद्धांत विहीन सरकार है.
रोज पाकिस्तान दाग रहा गोला
नरेंद्र मोदी ने कहा कि था भाजपा की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान को जवाब दिया जायेगा. आज रोज पाकिस्तान गोला दगा रहा है. चीन की सेना देश में घुस जाती है. मोदी चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे हैं.
एक मंच पर आने की तैयारी
श्री यादव ने कहा कि पुराने जनता दल परिवार के नेता एक मंच पर आयेंगे. इसकी कवायद शुरू हो गयी है. लोकसभा चुनाव में वोट बिखराव के कारण हार हुई.
रामकृपाल को खड़ा किया
बिहार से केंद्र सरकार में बनाये मंत्री के विभाग को लेकर भी लालू प्रसाद ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सोच रही है कि रामकृपाल यादव लालू को रोकेगा. रामकृपाल को ऐसा मंत्रलय दिया, जिसे लोग जानते नहीं है. राजीव प्रताप के मंत्रलय का लोगों ने नाम तक नहीं सुना है.
सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ हटायी, तब निकले लालू प्रसाद
रांची : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से भीड़ हटाने के बाद निकले. लालू के आगमन को लेकर समर्थक और मीडिया कर्मियों की भीड़ लगी हुई थी. लालू प्रसाद ने हर्ट का ऑपरेशन होने के कारण सुरक्षाकर्मियों को भीड़ हटाने को कहा. इस दौरान व टर्मिनल बिल्डिंग में ही वह खड़े रहे. सुरक्षा कर्मियों द्वारा भीड़ हटाये जाने के बाद लालू प्रसाद निकले. सुरक्षाकर्मियों ने लालू प्रसाद को अपने घेरे में कर रखा था. जो समर्थन उनके स्वागत में पुष्प गुच्छ लेकर एयरपोर्ट पहुंचे थे, उन्हें निराशा हुई.
क्या करता है इ लोग..प्रत्याशी है न..
होटल की लॉबी में बैठे लालू देते रहे नसीहत
रांची : लगाओ रे मनोज भुइयां को फोन..क्या हुआ रे..सर मनोज भुइयां का तीनों मोबाइल स्वीच ऑफ है. क्या करता है इ लोग..प्रत्याशी है न..कुछ इस तरह की बात होटल बीएनआर की लॉबी में चल रही थी. यहां लालू प्रसाद रविवार की शाम लगभग दो घंटे तक बैठे हुए थे. सिर पर टोपी और शॉल ओढ़े हुए थे. कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दे रहे थे. बीच-बीच में कह रहे थे. होटल है, यहां आनेवाले गेस्ट को परेशानी नहीं हो.
रास्ता छोड़ हटो यहां से. कोई उनके पीछे खड़ा होता, तो वे नाराज हो जाते थे.
सुरक्षाकर्मियोसे कहते. पीठ पर काहे रहने देते हो जी. हटाओ सबको. इसी बीच लालू प्रसाद ने पूछा इ हमलोग के साथ पहले होता था रामचंद्र..राजद नेता रामकुमार यादव बताते हैं सर रामचंद्र चंद्रवंशी. हां.हां चंद्रवंशी कहां है आजकल. रामकुमार यादव बताते हैं कि उन्हें भाजपा ने अपना प्रत्याशी बना दिया है. वह कहते हैं.अच्छा टिकट दे दिया है. चलो ठीके है.
राजेंद्र सिंह आये
इस बीच ऊर्जा मंत्री राजेंद्र सिंह श्री प्रसाद से मिलने आये. उनके साथ झारखंड ऊर्जा विकास निगम के सीएमडी एसएन वर्मा भी थे. श्री वर्मा के हाथ में एक पेपर था. ऊर्जा मंत्री ने उस पर हस्ताक्षर किया. लालू प्रसाद ने उसे देखा. श्री सिंह ने परिचय कराया कि ये बिजली बोर्ड के चेयरमैन हैं. लालू प्रसाद उनसे नाम पूछते हैं. कहते हैं अच्छा आप ही वर्मा जी हैं. फिर श्री वर्मा कागजात लेकर वहां से चले जाते हैं. बाद में श्री वर्मा ने बताया कि कार्यालय के कामकाज का कागजात था, जिस पर ऊर्जा मंत्री का साइन लेना था.
उन्हें मालूम भी नहीं था कि यहां लालू प्रसाद जी भी आये हुए हैं. बाद में श्री प्रसाद व राजेंद्र सिंह की करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. श्री प्रसाद रिसेप्शन पर कहते हैं कि यहां क्यों इनको बैठाये हुए हैं. श्री प्रसाद कहते हैं कि वह खुद आकर बैठ गये हैं. उधर, केंद्रीय मंत्री लोग आये हैं. गौरतलब है कि होटल में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राधामोहन सिंह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी ठहरे हुए थे. एक तरफ राजद के लोग थे, तो दूसरी ओर भाजपा के लोग. फिर श्री प्रसाद उन्हें लेकर अपने कमरे में चले जाते हैं.
होटल में लगी रही भीड़
होटल बीएनआर में भाजपा और राजद नेताओं की भीड़ लगी रही. भाजपा के कई नेता अपने केंद्रीय नेता अमित शाह और राजनाथ सिंह से मिलने आये थे. उनमें अजरुन मुंडा, रवींद्र राय, रघुवर दास व समरेश सिंह भी थे. होटल के प्रांगण में गाड़ियों का काफिला लगा हुआ था. राजद के कार्यकर्ता होटल के बायीं ओर और भाजपा के कार्यकर्ता दायीं ओर खड़े थे. कार्यकर्ताओं के बीच बस टिकट की ही चर्चा थी. कोई भाजपा के टिकट बंटवारे को अच्छा, तो कोई खराब कह रहा था. वहीं राजद के अल्पसंख्यक नेता कह रहे थे कि अभी तक अल्पसंख्यकों को टिकट नहीं मिला है. लालू प्रसाद से इस मुद्दे पर बात करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें