28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा-झामुमो के 50 फीसदी प्रत्याशी दागी

रांची : राजनीतिक दलों ने टिकट बांटने में प्रत्याशियों की स्वच्छ छवि पर ध्यान नहीं दिया है. सभी दलों ने विधानसभा चुनाव में आपराधिक छवि के लोगों को टिकट बांटा है. भाजपा और झामुमो के 50 फीसदी प्रत्याशी अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं. राजद के 67 प्रतिशत, माले के 63 फीसदी और झाविमो के 55 […]

रांची : राजनीतिक दलों ने टिकट बांटने में प्रत्याशियों की स्वच्छ छवि पर ध्यान नहीं दिया है. सभी दलों ने विधानसभा चुनाव में आपराधिक छवि के लोगों को टिकट बांटा है. भाजपा और झामुमो के 50 फीसदी प्रत्याशी अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं.
राजद के 67 प्रतिशत, माले के 63 फीसदी और झाविमो के 55 फीसदी उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. प्रत्याशियों ने यह जानकारी चुनाव आयोग को दिये गये हलफनामे में दी है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 फीसदी प्रत्याशी अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं. चुनाव लड़ रहे 199 प्रत्याशियों में से 55 उम्मीदवारों पर अलग-अलग थानों में गंभीर मामले दर्ज हैं.
37 प्रत्याशियों पर हत्या, हत्या के प्रयास और अपहरण जैसे गंभीर आरोप हैं. दो प्रत्याशियों पर लूट और डकैती के मामले दर्ज हैं. पहले चरण के चुनाव में कुल 30 प्रत्याशी स्वच्छ छवि के हैं. 199 में से 30 उम्मीदवारों पर ही थानों या न्यायालय में किसी तरह का मामला नहीं चल रहा है.
गढ़वा, पलामू में सबसे ज्यादा आरोपी: पहले चरण के चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा दिये गये शपथ पत्र के आधार पर गढ़वा और पलामू में सबसे ज्यादा आरोपी उम्मीदवार चुनावी दंगल में हैं. दोनों विधानसभा में आठ-आठ उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.
सबसे ज्यादा आरोपी उम्मीदवारों की सूची में हुसैनाबाद सात उम्मीदवारों के साथ दूसरे स्थान पर है. भवनाथपुर और डालटेनगंज में छह, पांकी में पांच, लोहरदगा में चार एवं बिशुनपुर, चतरा और छत्तरपुर में विभिन्न दलों के तीन-तीन प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें