27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विस्फोटक लदी गाड़ी पर जिला मंत्री का बोर्ड, 1745 डेटोनेटर, 154 कुकर, 123 टिफिन जब्त

लातेहार : चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में भारी मात्र में लैंडमाइंस बनाने का सामान मिला है. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने कुमंडीह इलाके से 1745 डेटोनेटर, 154 प्रेशर कुकर, 123 स्टील टिफिन, एक आयरन कटर मशीन समेत बम व बम बनाने के सामान बरामद किया. इन्हें जंगल में […]

लातेहार : चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में भारी मात्र में लैंडमाइंस बनाने का सामान मिला है. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने कुमंडीह इलाके से 1745 डेटोनेटर, 154 प्रेशर कुकर, 123 स्टील टिफिन, एक आयरन कटर मशीन समेत बम व बम बनाने के सामान बरामद किया. इन्हें जंगल में ले जाकर नष्ट कर दिया गया. लैंडमाइंस बनाने के लिए इन सामग्रियों को छिपा कर रखा गया था. इसे बरामद कर पुलिस ने नक्सलियों की योजना को विफल कर दिया.

एसपी डॉ माइकल राज एस, सीआरपीएफ की 214वीं बटालियन के कमांडेंट पी मनोज कुमार व कोहला बटालियन के कमांडेंट धर्मेद्र सिंह ने बताया कि बरामद विस्फोटक का इस्तेमाल माओवादियों द्वारा चुनाव के दौरान पुलिस के खिलाफ किया जाना था. एसपी ने बताया कि माओवादियों के खिलाफ लगातार पुलिस ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

विस्फोटक लदी गाड़ी पर लगा था विहिप के जिला मंत्री का बोर्ड
जयनगर (कोडरमा) : जयनगर पुलिस ने भारी मात्र में विस्फोटक लदा बोलेरो गाड़ी (जेएच-10एजी-9206) जब्त किया है. गाड़ी के आगे में विश्व हिंदू परिषद,जिला मंत्री धनबाद झारखंड का बोर्ड लगा है. पुलिस ने वाहन चालक बाईपास रोड झुमरीतिलैया निवासी निलेश प्रसाद वर्णवाल को गिरफ्तार कर लिया. रविवार रात लगभग आठ बजे प्रशिक्षु डीएसपी राजा कुमार मित्र के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जयनगर-बगड़ो मार्ग पर जयनगर मोड़ से उक्त बोलेरो गाड़ी को जब्त किया.
इसमें आठ बोरे में लगभग तीन हजार पावर जेल व अन्य विस्फोटक लदा था. खाद बता कर विस्फोटक लोड किया : गिरफ्तार चालक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह महेशपुर की एक गली से कटहाडीह के आगे रहनेवाले सुनील सिंह के लिए विस्फोटक लेकर आ रहा था. उसके वाहन में खाद कह कर विस्फोटक लोड किया गया था. चालक ने बताया कि उक्त गाड़ी नवलशाही कतरास निवासी अनिल मोदी की है. सोमवार को प्रशिक्षु डीएसपी ने डोमचांच जाकर उक्त मैगजीन से कुछ सेंपल लाये हैं.
जब्त विस्फोटक गोमिया में तैयार की गयी है. हालांकि विस्फोटक का प्रयोग खदान में होता रहा है, पर विधानसभा चुनाव के दौरान इसके दूसरे प्रयोग से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. इसको लेकर पुलिस टीम चौकस है.
कोट
– मामले को लेकर वाहन मालिक पर भी मामला दर्ज होगा. जब्त विस्फोटक किस मैगजीन से निकाला गया है, इसकी जांच की जा रही है.
हरिलाल यादव, डीएसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें