36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति चार दिवसीय वियतनाम यात्रा के बाद स्वदेश रवाना

हो चि मिन सिटी :राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की वियतनाम यात्रा आज संपन्न हो गई है और वे स्वदेश रवाना हो गए हैं. अपनी राजकीय यात्रा के अंतिम दिन राष्ट्रपति प्रसिद्ध कु ची सुरंगों को देखने गए जो वियतनाम के राष्ट्रीय मुक्ति संग्राम की अत्यंत जीवंत ऐतिहासिक प्रतीक हैं. राष्ट्रपति की यात्र के दौरान कई महत्वपूर्ण […]

हो चि मिन सिटी :राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की वियतनाम यात्रा आज संपन्न हो गई है और वे स्वदेश रवाना हो गए हैं. अपनी राजकीय यात्रा के अंतिम दिन राष्ट्रपति प्रसिद्ध कु ची सुरंगों को देखने गए जो वियतनाम के राष्ट्रीय मुक्ति संग्राम की अत्यंत जीवंत ऐतिहासिक प्रतीक हैं.

राष्ट्रपति की यात्र के दौरान कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर हुए और विवादित दक्षिण चीन सागर में तथा आसपास के समुद्री क्षेत्रों में स्वतंत्र नौवहन के लिए संयुक्त भारत-वियतनाम पहल की घोषणा की गई.

राष्ट्रपति को हवाईअड्डे पर वियतनाम की पीपुल्स कमेटी के उपाध्यक्ष तात थांग कांग और भारत में वियतनाम के राजदूत न्गुयेन थान तान ने विदाई दी.

वियतनाम यात्रा के दौरान प्रणब ने राष्ट्रपति त्रुओंग तान सांग, प्रधानमंत्री न्गुयेन तान दुंग, कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव न्गुयेन फू त्रोंग और हो ची मिन सिटी की पार्टी समिति के सचिव ली थान हेई सहित देश के शीर्ष नेतृत्व से बात की.

दोनों पक्षों ने रक्षा खरीद, तेल उत्खनन और हवाई कनेक्टिविटी जैसे महत्वपूर्ण और रणनीतिक क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर दस्तखत किए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें