23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब कतर जाना हुआ आसान, भारत समेत 80 देशों के लोगों को वीजा की जरूरत नहीं

दोहा : भारत सहित 80 देशों के नागरिक अब बगैर वीजा के कतर की यात्रा कर सकते हैं. कतर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, इन 80 देशों के नागरिकों को कतर आने के लिए अब वीजा के लिए आवेदन देने की आवश्यकता नहीं है. बयान यह भी कहा गया कि अब […]

दोहा : भारत सहित 80 देशों के नागरिक अब बगैर वीजा के कतर की यात्रा कर सकते हैं. कतर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, इन 80 देशों के नागरिकों को कतर आने के लिए अब वीजा के लिए आवेदन देने की आवश्यकता नहीं है. बयान यह भी कहा गया कि अब इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं लगेगा.

बयान में कहा गया है कि कतर आने के बाद उन्हें एक छूट पत्र दी जायेगी. इसके लिए यात्रियों के पास वैध पासपोर्ट (कम से कम छह महीने की वैधता) और रिटर्न टिकट होनी चाहिए. इस सूची में जिन देशों काे शामिल किया गया है उसमें पाकिस्तान का नाम नहीं है. सूची में भारत के साथ ही ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देश शामिल हैं. कतर टूरिज्म अथॉरिटी के चेयरमैन हसन अल इब्राहिम ने बुधवार को बताया कि इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

बयान में कहा गया कि यात्रियों की राष्ट्रीयता के आधार पर छूट पत्र या तो 180 दिनों के लिए मान्य होगा यायात्रियों को कतर में कुल 90 दिन बिताने की छूट होगी या यह 30 दिनों के लिए मान्य होगा. इसे 30 दिन तक बढ़ाये जाने की भी व्यवस्था की गयी है. हसन अल इब्राहिम ने कहा, वीजा मुक्त यात्रा की की व्यवस्था से कतर क्षेत्र का सबसे खुला देश बन गया है. हम अपनी सेवा, सांस्कृतिक विरासत और प्राकृतिक खजाने का लुत्फ उठाने के लिए यात्रियों को आमंत्रित करने के लिए उत्साहित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें