1. home Hindi News
  2. video
  3. chirag paswan party ljp lefts nda would support bjp in forming government abk

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बिहार में NDA से LJP का मोहभंग, चिराग पासवान ने अकेले चलने का लिया फैसला, कहा- सरकार बनाने में BJP का देंगे साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी ने बड़ा फैसला लिया. दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय दल की बैठक चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई. इसमें लोजपा ने अकेले ही बिहार चुनाव लड़ने का फैसला लिया. बड़ी बात यह है कि पार्टी संसदीय बोर्ड ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर फैसला लिया है. लोक जनशक्ति पार्टी ने फैसला लिया है वो बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में विधानसभा चुनाव नहीं लडे़गी.

शनिवार को नहीं हुई लोजपा की बैठक

दरअसल, अरसे से लोक जनशक्ति पार्टी की नाराजगी जारी थी. बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बावजूद एनडीए के सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर अंतिम फैसला नहीं आया था. कई दौर की बातचीत जारी रही. इसी बीच ऐसी खबरें आई कि लोजपा शनिवार को अहम बैठक करने वाली है. इसमें बिहार चुनाव को लेकर कई फैसले लिए जा सकते हैं. हालांकि, राम विलास पासवान की तबीयत खराब होने के बाद बैठक को रविवार के लिए टाल दिया गया था.

बीजेपी को सरकार गठन में समर्थन

इसी कड़ी में रविवार को चिराग पासवान की अध्यक्षता में दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी की बैठक हुई. बैठक में बिहार में अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया. यह भी ऐलान किया किया गया कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव नहीं लड़ा जाएगा. जबकि, सरकार बनाने के लिए बीजेपी का साथ देने पर हामी भरी गई. लोजपा के ऐलान के साथ बिहार में सियासी समीकरण बदल गए हैं. कल तक एनडीए में शामिल लोजपा आज अकेली हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें