29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : पंचायत चुनाव में नहीं लड़ पाएंगे आइएसएफ 82 कैंडिडेट

West Bengal Breaking News updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

हाड़ोवा : बम विस्फोट में बाउल कलाकार की मौत के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

उत्तर 24 परगना जिले के हाड़ोवा थानांतर्गत शालीपुर ग्राम पंचायत के सुरीपुकुर इलाके में हुए बम विस्फोट में एक बाउल कलाकार व तृणमूल कर्मी की हुई मौत के मामले में सोमवार देर रात पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी का नाम रबीन मंडल है. वह शालीपुर का रहनेवाला है. सोमवार देर रात उसे शालीपुर से गिरफ्तार किया गया है.

ममता व अभिषेक को भी जल्द जाना होगा जेल : राजू बनर्जी

पूर्व बर्दवान के मंतेश्वर में पंचायत चुनाव के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करते समय भाजपा नेता राजू बनर्जी राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर जम कर बरसे. कहा कि इस सरकार के भ्रष्टाचार यानी पाप का घड़ा भर कर छलकने लगा है. एक के बाद एक भ्रष्टाचार के मामले उजागर हो रहे हैं. ऐसे में भ्रष्ट सरकार की मुखिया व उनका भतीजा जल्द ही जेल जायेंगे. राजू बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर है. आरोप लगाया कि बंगाल में आम लोगों के हक के रुपये तृणमूल नेता व मंत्री डकार गये हैं.

हरी सब्जी की जगह मिलेगी सोयाबीन की तरकारी

पश्चिम बंगाल समेत राज्य भर में महंगाई चरम पर हैं. हरी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. हरी मिर्च 300-400 किलो और टमाटर 150-200 रुपये किलो बिक रहा है. यही हाल अन्य हरी सब्जियों का भी है. इससे केवल आम जनता ही नहीं, बल्कि सरकार भी परेशान हैं. महंगाई इतनी है कि सरकार द्वारा संचालित मां कैंटीन का भी बजट बिगड़ गया है. मां कैंटीन में पांच रुपये की थाली में एक प्लेट चावल, दाल हरी सब्जी के साथ एक अंडा परोसा जाता है.

पोस्ट ऑफिस में मिलेगा गंगा जल

इंडियन पोस्ट द्वारा पूरे राज्य में अपने 47 मुख्य डाकघरों से गंगासागर के गंगा जल को बोतल में पैक कर बेचा जायेगा. प्रति बोतल 30 गंगाजल रुपये में मिलेगा. इस यजोना के शुभारंभ के दौरान सोमवार को कोलकाता जीपीओ में यह जानकारी दी गयी. जानकारी के अनुसार, 250 एमएल बोतल बंद गंगाजल को 30 रुपये में बेचा जायेगा.

आयोग ने जारी किया जिलेवार संवेदनशील बूथों की सूची

राज्य चुनाव आयोग द्वारा 22 जिलों के संवेदनशील बूथों की सूची जारी कर दी है. चुनाव आयोग के अनुसार, जिन 22 जिलों में वोटिंग हो रही है, उनमें सबसे ज्यादा संवेदनशील बूथ कूचबिहार में हैं. इसके अलावा हावड़ा, पुरुलिया में भी संवेदनशील बूथों की संख्या कम नहीं है.राज्य में कुल 61 हजार 636 मतदान केंद्र या बूथ. इनमें 4 हजार 834 संवेदनशील बूथ हैं. यानी मात्र 7.84 फीसदी बूथ संवेदनशील हैं.

पंचायत चुनाव : 10 हजार लोगों ने वोट बहिष्कार करने की दी धमकी

पश्चिम बंगाल में कोलकाता से सटे न्यू टाउन की ऊंची इमारतों में रहने वाले 10,000 से अधिक निवासियों ने आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने का फैसला किया है. यह इलाका पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत आता है. ‘न्यूटाउन फोरम’ के अध्यक्ष समरेश दास ने कहा कि यहां विभिन्न पंचायत क्षेत्रों के अंतर्गत लगभग 16,000 मतदाता हैं और उनमें से अधिकांश अपने मताधिकार का प्रयोग करने के इच्छुक नहीं हैं क्योंकि वे खुद पर देहाती होने का ठप्पा नहीं लगवाना चाहते.

पाइप लाइन फटने के कारण कोलकाता के कई इलाकों में पेयजल की समस्या

कोलकाता नगर निगम की पाइप लाइन में दरार आ गई है. इसके कारण सुबह बेहाला और महेशतला इलाके में पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी. दोपहर में भी जलापूर्ति बाधित होने की आशंका है. नगर पालिका ने बताया है कि पानी की लाइन कहां टूटी है इसका पता लगाने और उसे ठीक करने में समय लग सकता है .

बीरभूम के नलहाटी में सीपीएम उम्मीदवार के घर में आग

बीरभूम के नलहाटी में सीपीएम उम्मीदवार के घर में पुआल के ढेर में आग लगाने का आरोप तृणमूल पर लगा.

भांगड़ में तृणमूल और आईएसएफ कार्यकर्ता के बीच झड़प और बमबाजी

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से ही हिंसा की घटनाएं घटनी शुरू हो गई है. पंचायत चुनाव में महज कुछ दिन ही बचा है और बंगाल हिंसा की आग में सुलगता नजर आ रहा है. गौरतलब है कि दक्षिण 24 परगना के कैनिंग और बासंती के बाद भांगड़ में टीएमसी और आईएसएफ कार्यकर्ता के बीच झड़प की घटना सामने आई है. इस दौरान बमबाजी की घटना भी घटी है. घटना स्थल पर बड़ी संख्या में रैफ तैनात किये गये है

जितेंद्र तिवारी को सुप्रीम कोर्ट से राहत,

भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी व उनकी पत्नी चैताली तिवारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जितेंद्र तिवारी व चैताली तिवारी को अदालत से मिले रक्षाकवच की अवधि को और एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने आसनसोल में कंबल बांटने के दौरान भगदड़ में तीन लोगों की मौत के मामले में भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी पार्षद चैताली तिवारी को 10 जुलाई को जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बाकी दो पार्षदों गौतम गुप्ता और तेज प्रताप सिंह की अंतरिम सुरक्षा बरकरार रखी. मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को है. 

सभी मतदान केंद्रों पर लागू रहेगी निषेधाज्ञा

पश्चिम बंगाल में  शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लग गया है. आयोग मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कोई ढिलाई रखना नहीं चाहता. आयोग ने तय कर लिया है कि केंद्रीय बलों की तैनाती कहां-कहां की जायेगी. आयोग सूत्रों के मुताबिक, सभी मतदान केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी. राज्य सरकार लगभग 70 हजार सशस्त्र बल उपलब्ध करा रही है. नाका चेकिंग, एरिया डोमिनेशन में राज्य के 70,000 सशस्त्र बल और केंद्रीय बल की 337 कंपनियों का इस्तेमाल किया जायेगा. 8500 मोबाइल वैन तैनात होंगे. सभी बूथों पर सशस्त्र बल तैनात किये जायेंगे.

बंगाल : साल में 22 बार तक विदेश गये कई प्रभावशाली लोग इडी जांच के दायरे में

पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को कोयला तस्करी मामले में सनसनीखेज जानकारी मिली है. इडी सूत्रों का कहना है कि राज्य के कई प्रभावशाली नेताओं ने एक ही साल में 15 से 22 बार तक विदेश यात्राएं की हैं. जांच एजेंसी को पता चला है कि इनमें से अधिकतर दौरा दुबई में किया जाता है. इडी अब जांच में जुटी है कि ऐसे प्रभावशाली लोगों को इतनी बार विदेश क्यों जाना पड़ता है. इडी को यह भी पता चला है कि विदेश यात्रा के लिये मध्य कोलकाता की एक ट्रैवल एजेंसी के माध्यम से टिकट बुक किये जाते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें