22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Hit By Train: गोमो-तेलो के बीट ट्रेन से कटकर 2 ऑन ड्यूटी रेलकर्मी की मौत, बिहार के रहने वाले थे दोनों

गोमो और तेलो के बीट ट्रेन से कटकर 2 ऑन ड्यूटी रेलकर्मी की मौत हो गई. दोनों बिहार के रहने वाले थे और चंद्रपुरा डिपो के कर्मचारी थे. शनिवार सुबह पेट्रोलिंग के दौरान वे ट्रेन की चपेट (Hit By Train) में आ गए.

गोमो (धनबाद) बेंक्टेश शर्मा/ चंद्रपुरा, विनोद सिन्हा: सीआईसी सेक्शन के गोमो और तेलो स्टेशन के बीच दो ऑन ड्यूटी पेट्रोलमैन की ट्रेन से कटकर (Hit By Train) घटनास्थल पर मौत हो गई. घटना आज, शनिवार की अहले सुबह करीब 3:50 बजे की है. बताया गया कि हादसा 18623 डाउन इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस से हुई है. घटना गोमो- तेलों के बीच, पोल नंबर 8-3/5 के बीच हुई है. मृतकों की पहचान मोहन कुमार शर्मा और राहुल कुमार के रूप में हुई है. दोनों बिहार के रहने वाले थे और चंद्रपुरा डिपो के कर्मचारी थे.

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, घटना तेलो स्टेशन से पहले उस समय घटी जब 18623 इसलामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन चंद्रपुरा की ओर आ रही थी. बताया गया है कि पीडब्ल्यूडी विभाग चंद्रपुरा स्टेशन से रात 11 बजे 27 वर्षीय राहुल कुमार और 35 वर्षीय मोहन शर्मा लाइन पेट्रोलिंग में निकले थे. तड़के चार बजे के करीब जब वे तेलो स्टेशन से पूर्व पुलिया के पास काम कर रहे थे, तभी पीछे से आ रही ट्रेन ने दोनों को चपेट में ले लिया.

24Ber 1A 24022024 50 C501Dhn101745852
थाना के बाहर मृतकों के परिजन. Prabhat khabar

शरीर के हो गए कई टुकड़े, पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपी जायेगी लाश

ट्रेन की चपेट में आने से उनके शरीर के कई टुकड़े हो गये और दूर तक बिखर गए. मृतकों में मोहन शर्मा बिहार के सहरसा के रहने वाले थे, जबकि राहुल कुमार बिहार के अरवल जिला अंतर्गत कुर्था के रहने वाले थे. जीआरपी चंद्रपुरा ने सुबह शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. रेल के कई अधिकारियों ने सुबह घटनास्थल व चंद्रपुरा स्टेशन का दौरा किया. पीडब्ल्यूडी विभाग के रंजीत सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंपी जायेगी.

Also Read: पलामू से बिहार के नबीनगर जा रही स्कूल बस पलटी, 18 बच्चे घायल, इलाज के बाद लौटे घर

18 किमी पैदल चल कर करते हैं काम

पेट्रोलिंग का काम सर्दियों के दिन में रात को व गर्मियों में दिन में होता है. पेट्रोलमैन का काम पटरी देखना होता है. ठंढ़ व गर्मी के दिनों में खासकर पटरियों के टेढ़ा होने का खतरा रहता है. पेट्रोल मैन को ड्यूटी के दौरान अप व लाइन ट्रैक में तीन बार आना-जाना पड़ता है. मोहन और राहुल तेलो स्टेशन से गोमो स्टेशन की ओर जमुनिया नदी तक ट्रैक को देखने का काम करते थे. सहकर्मियों ने बताया कि पेट्रोलमैन ट्रैक पर चल रहे हैं कि नहीं, यह ऑनलाइन दिखता है.

24Ber 1 24022024 50 C501Dhn101745852
रेल पटरी पर जांच के लिए पहुंचे अधिकारी. Prabhat khabar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें