33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Electric Scooter के बाजार में बिना शोर मचाए आगे निकल गई ये स्कूटी, OLA-Ather तक को नहीं हुई खबर!

ये एक सुरक्षित और विश्वसनीय इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसमें सीबीएस (संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम) और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे सुरक्षा फीचर्स हैं. रीजेनरेटिव ब्रेकिंग राइडिंग के दौरान बैटरी को रिचार्ज करने में मदद करता है.

TVS iQube: टीवीएस आईक्यूब एस एक मिड-रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 1.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर आता है. यह 4.4 किलोवाट की शक्ति और 33 एनएम टॉर्क वाला जिप्पी और रिस्पॉन्सिव राइड प्रदान करता है. 80 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ, यह शहर के ट्रैफिक में आसानी से चलता है.

Also Read: TVS iQUBE खरीदने से पहले जान लें ये 10 खास बातें!

TVS iQube Range

लेकिन असली मजेदार बात इसकी रेंज में है! TVS आईक्यूब एस एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक की दूरी तय कर सकता है, जो इसके बड़े 5.1 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी पैक की बदौलत है. यह चिंता-मुक्त रेंज दैनिक आवागमन और कामकाज के लिए इसे एक आदर्श विकल्प बनाती है.

Also Read: Hero Vida V1 vs TVS iQube: कौन इलेक्ट्रिक स्कूटर है बेहतर, जानें

TVS iQube Features

आईक्यूब एस सिर्फ ताकत के बारे में नहीं है, यह बुद्धिमान फीचर्स से भी लैस है. 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले एक कमांड सेंटर की तरह काम करता है, जो रियल-टाइम राइड जानकारी, नेविगेशन और यहां तक ​​कि फोन कॉल और म्यूजिक प्लेबैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स प्रदान करता है.

Also Read: TVS Jupiter Vs Honda Activa: ना हो कन्फ्यूज़! हम बताएंगे दोनों स्कूटरों में कौन है बेहतर सवारी

TVS iQube Safety Features

टीवीएस आईक्यूब एस एक सुरक्षित और विश्वसनीय इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसमें सीबीएस (संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम) और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे सुरक्षा फीचर्स हैं. रीजेनरेटिव ब्रेकिंग राइडिंग के दौरान बैटरी को रिचार्ज करने में मदद करता है.

TVS iQube Price & Rivals

1.62 लाख रुपये की कीमत में, आईक्यूब एस का सामना एथर 450X और बजाज चेतक जैसे दिग्गजों से कड़ी टक्कर है. एथर की तुलना में, आईक्यूब एस थोड़ी कम शक्ति प्रदान करता है लेकिन रेंज में बाजी मारता है. हालांकि, एथर एक स्पोर्टियर राइड और अधिक व्यापक फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क का दावा करता है. दूसरी ओर, चेतक अधिक किफायती है लेकिन फीचर्स और रेंज में पीछे रह जाता है

TVS iQube

आखिरकार, इन विकल्पों में से चुनाव आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और राइडिंग स्टाइल पर निर्भर करता है. आईक्यूब एस प्रदर्शन, व्यावहारिकता और फीचर्स के बीच एक शानदार संतुलन बनाता है, जो इसे भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाता है.

Also Read: Ola और TVS iQube का काम तमाम करने आ रहा Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर! चाहने वालों का इंतजार खत्म

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें