24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारTesla ने स्वीडिश सरकार पर किया मुकदमा! जानें क्या है वजह?

Tesla ने स्वीडिश सरकार पर किया मुकदमा! जानें क्या है वजह?

टेस्ला को स्वीडिश अदालत से समर्थन मिला है. स्वीडन की एक अदालत ने फैसला दिया है कि देश के परिवहन प्राधिकरण को टेस्ला को लाइसेंस प्लेट प्राप्त करने का एक तरीका खोजना होगा जो डाककर्मियों द्वारा अवरुद्ध किए जा रहे हैं.

स्वीडन में टेस्ला Tesla की कारों के लिए लाइसेंस प्लेट डिलीवरी रोकने के बाद एलन मस्क की स्वामित्व वाली टेस्ला ने स्वीडिश परिवहन एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वीडिश डाककर्मियों ने हड़ताली श्रमिकों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए टेस्ला लाइसेंस प्लेट डिलीवरी को रोक दिया. स्वीडिश यूनियनों ने कंपनी की ओर से सेवा प्रभाग में कर्मचारियों के साथ सामूहिक सौदेबाजी समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने पर हड़ताल और नाकाबंदी के साथ कार निर्माता पर दबाव डाला है, जिसमें तकनीशियन और मैकेनिक शामिल हैं जो ग्राहकों की कारों की मरम्मत और रखरखाव करते हैं.

मैकेनिकों को हड़ताल पर डाला गया

यूनियन आईएफ मेटल ने 27 अक्टूबर को मैकेनिकों को हड़ताल पर डाल दिया, टेस्ला की कारों की सर्विस करने से इनकार कर दिया क्योंकि कंपनी सामूहिक सौदेबाजी स्वीकार नहीं करेगी. अन्य यूनियनों के सदस्य, जिनमें डॉकवर्कर्स, इलेक्ट्रीशियन और क्लीनर शामिल हैं, ने भी एकजुटता दिखाने के लिए हड़ताल में शामिल हुए हैं.

Also Read: Tesla अगले साल करेगी भारत में इंट्री! गुजरात या महाराष्ट्र में खुल सकती है फैक्ट्री

टेस्ला ने इसलिए स्वीडिश सरकार पर मुकदमा क्यों किया

टेस्ला ने इसलिए स्वीडिश सरकार पर मुकदमा क्यों किया? टेस्ला का दावा है कि स्वीडिश सरकार के पास “वाहन मालिकों को पंजीकरण प्लेट प्रदान करने का संवैधानिक दायित्व है,” दस्तावेजों के अनुसार. मुकदमा नवंबर में नॉरकोपिंग जिला अदालत में दायर किया गया था. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसने डाक सेवा पर भी मुकदमा दायर किया. टेस्ला ने अपनी अदालती फाइलिंग में परिवहन एजेंसी के लाइसेंस प्लेट लेने नहीं देने के फैसले को “स्वीडन में काम करने वाली कंपनी पर एक अनूठा हमला” कहा.

टेस्ला को स्वीडिश अदालत का समर्थन

हालांकि, टेस्ला को स्वीडिश अदालत से समर्थन मिला है. स्वीडन की एक अदालत ने फैसला दिया है कि देश के परिवहन प्राधिकरण को टेस्ला को लाइसेंस प्लेट प्राप्त करने का एक तरीका खोजना होगा जो डाककर्मियों द्वारा अवरुद्ध किए जा रहे हैं. यह फैसला अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता द्वारा एजेंसी और राज्य-संचालित पोस्टनॉर्ड पर मुकदमा करने के कुछ घंटों बाद आया है क्योंकि डाककर्मियों ने अपनी नई कारों के लिए प्लेट देना बंद कर दिया था. यह फैसला स्वीडन में टेस्ला और श्रमिक समूहों के बीच लड़ाई में नवीनतम मोड़ है.

टेस्ला के वकील का बयान

इधर, टेस्ला के वकील जोहान्स एरिक्सन ने अफ्टनब्लाडेट अखबार को बताया कि ‘यह सही है कि एक निर्णय लिया गया है, जो टेस्ला के दावे के पक्ष में है,”

Also Read: TESLA: भारतीय मूल के वैभव तनेजा बने टेस्ला के नए CFO, ज़ाचरी किरखोर्न ने छोड़ा पद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें