38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB : संदेशखाली में धारा 144 लागू , इंटरनेट सेवा बंद, पुलिस ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल को इलाके में जाने से रोका

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने माननीय राज्यपाल सी.वी आनंद बोस से यथाशीघ्र संदेशखाली का दौरा करने और ग्रामीणों से बात करने का आग्रह किया है. उनका कहना है कि बिना किसी गलती के लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है, जिनमें नाबालिग भी शामिल हैं.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली (Sandeshkhali) में शुक्रवार को फिर जमकर बवाल हुआ. तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया. ऐसे में संदेशखाली में धारा 144 जारी कर दिया गया है. इंटरनेट परिसेवा भी बंद है. संदेशखाली थाना क्षेत्र के आठ ग्राम पंचायतों में सुंदरबन के द्वीप क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं. पुलिस की ओर से माइकिंग की जा रही है. स्थानीय लोगों को अशांति का डर है. दुकानें बंद है.

भाजपा प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोका

इस बीच, शनिवार को संदेशखाली पुलिस स्टेशन जा रहे भाजपा प्रतिनिधिमंडल को रामपुर में पुलिस ने रोक दिया. भाजपा प्रतिनिधिमंडल पुलिस से लगातार अंदर जाने की अनुमति मांग रहा है लेकिन पुलिस की ओर से उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. पुलिस का कहना है कि भाजपा के लोग अंदर गये तो और अशांति फैल सकती है.

Also Read: संदेशखाली में फिर हंगामा, शेख शाहजहां व शिबू हाजरा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन व हंगामा राज्यपाल  का संदेशखाली का दौरा करना जरुरी : शुभेंदु अधिकारी

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने माननीय राज्यपाल सी.वी आनंद बोस से यथाशीघ्र संदेशखाली का दौरा करने और ग्रामीणों से बात करने का आग्रह किया है. उनका कहना है कि ममता बनर्जी की पुलिस शेख शाहजहां और उसके गिरोह के सदस्यों की रक्षा और आश्रय दे रही है. जनता के विरोध को दबाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन पुलिस जब जनता के आक्रोश को नियंत्रित नहीं कर सकी तो हताशा होकर धारा 144 लागू कर दिया गया. बिना किसी गलती के लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है, जिनमें नाबालिग भी शामिल हैं. प्रदर्शनकारियों को घर पर रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है और ममता पुलिस और टीएमसी के गुंडों की टीमें उनके घरों पर हमला कर रही हैं और उन्हें व्यक्तिगत रूप से निशाना बना रही हैं.

जांच जारी है, कार्रवाई होगी, कानून अपने हाथ में न लें

अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मनोज वर्मा ने प्रेसवार्ता कर लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि सभी दर्ज शिकायतों के आधार पर जांच जारी है और कार्रवाई की जायेगी. साथ ही अगर कोई कानून अपने हाथ में लेगा, तो कानून अपना काम करेगा. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

Also Read: बंगाल के मंत्री का करीबी है शेख शाहजहां, संदेशखाली में है उसका दबदबा लोगों को भड़का रहीं भाजपा-माकपा – तृणमूल

तृणमूल का आरोप है कि भाजपा और माकपा इलाके में अशांति फैलाने के लिए लोगों को भड़का रही हैं. तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि इलाके में एक-दो तृणमूल नेताओं के प्रति असंतोष हो सकता है. साजिशकर्ता इसी मौके का फायदा उठा संकट पैदा करना चाहते हैं. यह एक अलग घटना है और लोगों की शिकायतों का समाधान किया जायेगा.

Also Read: West Bengal Breaking News : संदेशखाली के फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख को ईडी ने भेजा तीसरा समन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें