32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में धनबाद से शुरू होगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, 804 किमी की करेंगे यात्रा

धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी अपने नेता के स्वागत की तैयारी में जुट गयी है. जिलाध्यक्ष संतोष सिंह व व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रभात सुरुलिया ने बताया कि राहुल गांधी के आगमन की सूचना से धनबाद का एक-एक कार्यकर्ता उत्साहित है. रूट चार्ट बना है.

धनबाद : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा के क्रम में झारखंड आयेंगे. राज्य में उनकी यात्रा धनबाद से शुरू होगी. वह झारखंड में 804 किमी की यात्रा करेंगे. इस दौरान श्री गांधी 13 जिलों से गुजरेंगे. राहुल गांधी 14 जनवरी से न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से कर रहे हैं. दूसरे चरण की पदयात्रा का नाम ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ होगा. राहुल गांधी की यात्रा का रूट चार्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि अभी तक झारखंड में उनके कार्यक्रम की तिथि की घोषणा नहीं हुई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, प्रभारी, प्रदेश अध्यक्षों व विधायक दल के नेताओं की बैठक हुई. इसमें भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में राज्य के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम शामिल हुए. केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के नेताओं को यात्रा की तैयारी में जुटने का निर्देश दिया. बताते चलें कि इस यात्रा के क्रम में राहुल गांधी 6700 किलोमीटर पैदल सफर करेंगे. यात्रा 14 जनवरी दोपहर 12:30 बजे मणिपुर के इंफाल से शुरू होगी. मणिपुर के बाद नगालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश और वापस असम होते हुए यात्रा मेघालय में प्रवेश करेगी. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ इसके बाद बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा होते हुए उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र जायेगी. जारी रूट चार्ट के मुताबिक, राहुल गांधी की पदयात्रा बंगाल से धनबाद में प्रवेश करेगी. श्री गांधी की पदयात्रा धनबाद से गुजरने की सूचना से यहां के कांग्रेसी उत्साहित हैं.

तैयारियों में जुटा जिला कमेटी

धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी अपने नेता के स्वागत की तैयारी में जुट गयी है. जिलाध्यक्ष संतोष सिंह व व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रभात सुरुलिया ने बताया कि राहुल गांधी के आगमन की सूचना से धनबाद का एक-एक कार्यकर्ता उत्साहित है. रूट चार्ट बना है. जल्द ही तिथि भी निर्धारित हो जायेगी. इस यात्रा के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से इंडिया गठबंधन के सभी दलों को न्योता दिया गया है. यह यात्रा 15 राज्यों और 110 जिलों से गुजरेगी. इस दौरान सामाजिक न्याय और जनता के मूल सवालों जैसे महंगाई, बेरोजगारी, किसानों व मजदूरों की दयनीय स्थिति, जातिगत जनगणना आदि मुद्दों पर जनता को जागरूक किया जायेगा.

Also Read: कांग्रेस ने राहुल गांधी की यात्रा का नाम बदला, अब होगा ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, जानें पूरा रूट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें