34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : पुलिस ने दौड़ा कर साइबर क्राइम में संलिप्त होमगार्ड को किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में निमाई रविदास ने अपने बेटे और दामाद द्वारा साइबर अपराध को अंजाम देने की बात स्वीकार की. दामाद वीरू दास आसनसोल के नियामतपुर का रहनेवाला है.

गोविंदपुर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल ने साइबर अपराध के आरोप में निमाई रविदास को खदेड़कर मध्य विद्यालय आसनबनी के पास दबोच लिया. खिलकनाली गांव निवासी निमाई धनबाद जिला में होमगार्ड है. पुलिस को छापेमारी करते देख उसका दामाद वीरू दास भागने में सफल रहा. बुधवार दोपहर दो बजे पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसके घर में छापेमारी की. पुलिस ने वहां से आधा दर्जन से अधिक एंड्राइड मोबाइल व एक दर्जन से अधिक विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सिम बरामद किये. इससे पूर्व मंगलवार की रात नौ बजे साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा एवं थाना प्रभारी के नेतृत्व में निमाई रविदास के घर पर छापेमारी की गयी थी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला. पुलिस सूत्रों के अनुसार, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बुधवार को मोबाइल लोकेशन के आधार पर एक घंटे से साइबर अपराधी के घर की घेराबंदी करने में लगी थी. जैसे ही निमाई के घर पर छापेमारी की गयी, वह और उसका दामाद वीरू दास बाउंड्री फांदकर भाग निकले. पुलिस ने दोनों का काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन दामाद भागने में सफल रहा. वहीं निमाई रविदास को मध्य विद्यालय आसनबनी के पास से पुलिस ने धर दबोचा. उसको पकड़ने के बाद पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली, तो आधा दर्जन से अधिक एंड्राइड मोबाइल व एक दर्जन से अधिक विभिन्न कंपनियों के सिम बरामद किये गये.

आसनसोल के नियामतपुर का रहनेवाला है वीरू दास

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में निमाई रविदास ने अपने बेटे और दामाद द्वारा साइबर अपराध को अंजाम देने की बात स्वीकार की. दामाद वीरू दास आसनसोल के नियामतपुर का रहनेवाला है. गोविंदपुर थाना प्रभारी एवं डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा ने हिरासत में लिये गये निमाई रविदास से घंटे भर पूछताछ की. बाद में उसे साइबर थाना के हवाले कर दिया गया. वहां उससे पूछताछ चल रही है. पुलिस के अनुसार, खिलकनाली गांव के कई युवकों के साइबर अपराध में लिप्त होने की सूचना पुलिस को मिली है. पुलिस निगरानी रख रही है.

Also Read: धनबाद : भूली में रेल ओवरब्रिज का काम 2019 में होना था पूरा, पर अब तक है अधूरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें