30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी आज वाराणसी में, रूट डायवर्जन प्लान जारी, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं. उनके आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में रूट डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया है.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद रविवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी का 17 और 18 दिसंबर को दो दिवसीय वाराणसी दौरा निर्धारित है. ऐसे में उनके आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी क्रम में ट्रैफिक पुलिस ने शहर में रूट डायवर्जन का प्लान जारी कर दिया है. ऐसे में अपनी सुविधा के लिए कल और परसो घर से बाहर निकलने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें. अपर पुलिस आयुक्त ( ट्रैफिक) राजेश पांडेय ने लागों से अनुरोध किया है कि यदि विशेष कार्य न हो तो वे भिखारीपुर चौराहा, मंडुवाडीह, बीएलडब्लू, लहरतारा मार्ग पर यात्रा न करें. जरूरत पड़ने पर वैकल्पिक मार्ग का ही प्रयोग करें.

Also Read: पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे, गुलाब की पंखुड़ियों से होगा भव्य स्वागत, BJP ने की तैयारी
यह है रूट डायवर्जन प्लान

  • बाबतपुर एयरपोर्ट जाने के लिए लोगों को 30 मिनट पहले निकला होगा. इसके लिए अंधरापुल, इण्डिया होटल तिराहा, शारदा मोटर तिराहा, नेहरु पार्क तिराहा से बाएं इमलिया घाट, सेंट्रल जेल तिराहा, शिवपुर चुंगी से बाये तरना की तरफ से होते हुए बाबतपुर एयरपोर्ट की यात्रा कर सकते हैं.

  • अंधरापुल से नदेसर जाने वाले नागरिकों को एयरफोर्स चौराहा से सीधे जेएचवी मॉल या नेहरु पार्क की तरफ से जाने के लिए मार्ग निर्धारित किया गया है. कार्यक्रम के दौरान एयरफोर्स चौराहा से मिंट हाउस तिराहे के बीच हर प्रकार के वाहन प्रतिबंध रहेगा.

  • चौकाघाट से लकड़मंडी, गोलगड्डा, भदऊ चुंगी व राजघाट पुल होते हुए पड़ाव, रामनगर व चन्दौली जाने वाले नागरिकों को अतिरिक्त मार्ग तेलियाबाग, सिगरा, सामने घाट या विश्वसुंदरी पुल से अपने गंतव्य स्थान जाने के लिए प्रयोग करेंगे.

  • वीवीआईपी आगमन पर दोपहर में 01.00 से 02.00 बजे तक पड़ाव से राजघाट पुल की तरफ से शहर में आने वाले सभी वाहन पूर्णत प्रतिबंधित रहेगें.

यहां है पर्किंग की व्यवस्था

  • छोटा कटिंग मेमोरियल अंधरापुल चौराहे से नदेसर चौकी, एयरफोर्स चौराहा से शारदा मोटर ट्रेनिग तिराहा से दाहिने सेन्ट मैरी स्कूल के मैदान में वाहन पार्क करने की व्यवस्था की गई है. यहां से लोग पैदल ही सेंट मैरी स्कूल के दाहिने तरफ बने गेट से कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करेंगें.

  • सर्व सेवा संघ नमो घाट पर जाने के लिए सर्व सेवा संघ के खाली मैदान में आम लोगों एवं अतिथियों के वाहनों की पार्किंग होगी.

बता दें कि एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने आमलोगों से अपील की है कि डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें