21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशपीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे, गुलाब की पंखुड़ियों से होगा भव्य स्वागत, BJP ने की तैयारी

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे, गुलाब की पंखुड़ियों से होगा भव्य स्वागत, BJP ने की तैयारी

पीएम मोदी का 17 और 18 दिसंबर को दो दिवसीय वाराणसी दौरा निर्धारित है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद प्रधानमंत्री के शानदार स्वागत की तैयारी की है.

काशी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी का 17 और 18 दिसंबर को दो दिवसीय वाराणसी दौरा निर्धारित है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद प्रधानमंत्री के शानदार स्वागत की तैयारी की है. इसको लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं ने भी युद्धस्तर पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. पीएम मोदी इस दौरान पार्टी कार्यक्रम, जनसभा के साथ-साथ धार्मिक आयोजन और काशी तमिल संगमम-2 में भी शामिल होंगे. पीएम मोदी का सेवापुरी विधानसभा के बरकी गांव में एक विशाल जनसभा आयोजित किया जाना निर्धारित है. इस जनसभा में 8 विधानसभा के कार्यकर्ता, पदाधिकारी और भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी होगी. तकरीबन लाखों की संख्या में भीड़ इस विशाल जनसभा में पहुंचेगी. वाराणसी बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के गुजरने वाले मार्ग पर गुलाब की पंखुड़ियां व जगह-जगह 5000 से अधिक पोस्टर बैनर लगाए जाएंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी पहुंचेंगे. बता दें कि पीएम मोदी 17-18 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में 25 घंटे बिताएंगे. पीएम वाराणसी समेत पूर्वांचल के अन्य जनपदों को कुल 19 हजार करोड़ की परियोजाओं की सौगात देंगे. इसमें रेलवे की चार परियोजनाएं, एक रेलवे स्टेशन और फुलवरिया फोरलेन समेत लगभग 39 करोड़ से तैयार 20 सड़कें शामिल हैं. रेलवे की गाजीपुर बलिया रेल लाइन दोहरीकरण, न्यू भाऊपुर फ्रेट कॉरिडोर, जौनपुर सिटी कार्ड लाइन, पीडब्ल्यूडी की कई सड़कें भी शामिल हैं.

Also Read: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गरजेंगे नीतीश कुमार, गुजरात समेत इन राज्यों में भी करेंगे रैली..
सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे वाराणसी

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे. यहां पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम का अधिकारियों से जानकारी लेंगे. इसके अलावा सीएम कॉलेज परिसर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों और भाजपा के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. साथ ही इंटर कॉलेज के प्रबंधक स्वर्गीय यशपाल सिंह की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. सीएम योगी नमो घाट पर काशी तमिल संगमम-2 के आयोजन के इंतजाम को परखेंगे. वहीं आयोजकों से मिलकर संवाद करेंगे. सभी स्थलों पर निरीक्षण कर निर्माण और सुविधा-व्यवस्था देखेंगे. सीएम योगी देर शाम कालभैरव और काशी विश्वनाथ का दर्शन भी करेंगे. इससे पहले स्थलीय निरीक्षण के बाद सीएम सर्किट हाउस में बैठक कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिले में चलाया मेगा स्वच्छता अभियान

वहीं महापौर अशोक तिवारी, काशी क्षेत्रीय इकाई के अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, एमएलसी अश्विनी त्यागी और शहर प्रमुख विद्यासागर राय सहित भाजपा नेता और सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सुबह मलदहिया चौराहे पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर इकट्ठा हुए. प्रतिमा की सफाई करने और उस पर माल्यार्पण करने के बाद जिले में मेगा स्वच्छता अभियान की शुरूआत की. साथ ही उन्होंने मलदहिया मलिन बस्ती एवं आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई की. वहीं काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि सफाई अभियान 17 दिसंबर तक चलेगा. इससे पहले रविवार और सोमवार को, पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र में पीएम की दो दिवसीय यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें कीं. पटेल ने कहा कि उनके आगमन के बाद पीएम छावनी के छोटी कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा पर आधारित एक प्रदर्शनी में भाग लेंगे. पीएम मोदी शाम को मां गंगा को श्रद्धांजलि देने के लिए नमो घाट पहुंचेंगे और काशी-तमिल संगमम 2.0 में भाग लेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि रात्रि प्रवास के बाद 18 दिसंबर की सुबह पीएम एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के बरकी गांव पहुंचने से पहले उमरा में स्वर्वेदा मंदिर पहुंचेंगे, जहां उनके कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने की भी संभावना है. तैयारियों पर पटेल ने कहा कि पार्टी ने न केवल पीएम के आने-जाने के मार्गों को सजाने की योजना बनाई है, बल्कि उनके स्वागत के लिए जनभागीदारी भी सुनिश्चित की है. इसके अलावा, पार्टी की बूथ इकाई, शक्ति केंद्र, मंडल, विधानसभा, शहर और जिला इकाइयों को लोगों को आमंत्रित करने और तीन राज्य के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हालिया जीत के बाद पीएम की पहली यात्रा के लिए एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है. लोगों को आमंत्रित करने के लिए घर-घर अभियान के लिए जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. पटेल ने आगे कहा कि जनसभा स्थल पर उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कार्यों को 18 भागों में विभाजित किया गया है. सभी प्रभारी अपनी टीम बनाकर बुधवार तक व्यवस्थाएं शुरू कर देंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें