38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, 14 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी रविदास जी की भव्य मूर्ति का लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद वह करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. पीएम मोदी 22 और 23 फरवरी को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी में लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. साथ ही वह दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

PM Modi Varanasi Visit: गुरुवार की रात वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी

विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का विमान 22 फरवरी की रात लगभग नौ बजे वाराणसी हवाई अड्डे पर उतरा. जहां से पीएम मोदी बीएलडब्लू गेस्ट हाउस पहुंचे. शुक्रवार को प्रधानमंत्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री प्रत्येक श्रेणी में पांच-पांच प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित भी करेंगे.

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी करेंगे 14 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण

मोदी विश्विद्यालय से सीर गोवर्धन रविदास मंदिर पहुंचेंगे। वहां वह रविदास जी की भव्य मूर्ति का लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद वह करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. उसके बाद वह एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

PM Modi Varanasi Visit: 23 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमूल के सबसे बड़े संयंत्र बनास डेयरी का उद्घाटन करेंगे

अमूल बनास काशी संकुल परियोजना के अध्‍यक्ष शंकर भाई चौधरी ने बताया कि वाराणसी के दो दिवसीय दौरे में 23 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमूल के सबसे बड़े संयंत्र बनास डेयरी का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने बताया कि परियोजना से करीब एक लाख लोगों को प्रत्‍यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. इस डेयरी के शुरू होने से पूर्वांचल के किसानों और गोपालकों की आमदनी भी दोगुनी होगी. कंपनी दुग्ध उत्पादकों को वर्ष के अंत में अपने लाभांश का कुछ प्रतिशत भुगतान भी करेगी. चौधरी ने बताया कि 22 करोड़ की लागत से बने इस संत्रंय का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी ने 23 दिसंबर 2021 को किया था. बनास डेयरी अमूल औद्योगिकी क्षेत्र का निर्माण करखियांव एग्रो पार्क में 30 एकड़ में हुआ है.

Also Read: Lok Sabha 2024 : ‘अबकी बार-400 पार’ के लिए बीजेपी और मोदी को करने होंगे ये तीन काम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें