31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maruti-Suzuki की 5 लाख की कार पर 50,000 रुपये का डिस्काउंट, दिवाली पर लोन ऑफर साथ में

मारुति सुजुकी वैगनआर अपने दमदार इंजन के लिए भी जानी जाती है. इसके न्यू मॉडल में दो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है, जिसमें 1-लीटर (67पीएस और 89एनएम) और 1.2-लीटर (90पीएस और 113एनएम) दिए गए हैं.

Maruti-Suzuki Wagon R Discount Offers : भारत में फेस्टिव सीजन जारी है. इस दौरान दिवाली भी आने वाली है. धनतेरस के दिन आम तौर पर लोग वाहन अपने घर लाना चाहते हैं. वाहनों में भी कार सबकी पहली पसंद होती है. जिनके पास पैसों का कम जुगाड़ रहता है, वे मोटरसाइकिल और स्कूटर भी लाते हैं. अगर आप भी इस दिवाली अपने घर पर कार लाने की सोच रहे हैं, तो देश की घरेलू वाहन निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी खास कार पर फेस्टिव ऑफर के तहत करीब 50,000 रुपये की छूट दे रही है. इसके साथ ही, कंपनी की ओर से लोन की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है. ये कंपनी की हैचबैक कार है. काफी किफायती और माइलेज देने वाली है. 20 साल से भी अधिक समय से यह कार देश की टॉप सेलिंग कारों में से एक है. इसके रखरखाव पर भी आपको ज्यादा खर्च नहीं करने पड़ेंगे. अगर आप इसे फाइनेंस करवाते हैं, तो आपकी हर महीने की ईएमआई यानी मासिक किस्त भी अधिक नहीं होगी. अगर अभी तक इस कार के बारे में नहीं जान सके हैं, तो हम आपको बता देते हैं कि ये मारुति-सुजुकी की वैगन आर कार है. आइए, इस किफायती हैचबैक कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

50,000 रुपये तक की छूट

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फेस्टिव सीजन के दौरान वैगन आर की खरीद पर मारुति सुजुकी इंडिया की ओर से करीब 50,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है. एक्स-शोरूम में इस कार की कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.42 लाख रुपये तक जाती है. अब अगर इस कार के वेरिएंट्स की बात करें, तो यह करीब 12 वेरिएंट्स में बेची जाती है, जिसमें एलएक्सआई, एलएक्सआई सीएनजी, वीएक्सआई, वीएक्सआई सीएनजी, वीएक्सआई एजीएस, जेडएक्सआई, जेडएक्सआई एजीएस, जेडएक्सआई प्लस, जेडएक्सआई प्लस एजीएस, जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन और जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन एजीएस वेरिएंट्स शामिल हैं. यह फाइव सीटर कार है, जिसमें कम से कम पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं.

दमदार इंजन

मारुति सुजुकी वैगनआर अपने दमदार इंजन के लिए भी जानी जाती है. इसके न्यू मॉडल में दो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है, जिसमें 1-लीटर (67पीएस और 89एनएम) और 1.2-लीटर (90पीएस और 113एनएम) दिए गए हैं. इन दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है. 1-लीटर इंजन के साथ इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी दिया गया है. सीएनजी मॉडल का पावर आउटपुट 57पीएस और 82.1एनएम है. इसके साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

Also Read: हाईवे से कितनी दूरी पर मकान बनाने से आपकी फैमिली रहेगी सुरक्षित, जानें रोड निर्माण के जरूरी नियम

34 किलोमीटर का माइलेज

मारुति सुजुकी वैगन आर 1-लीटर पेट्रोल मैनुअल में 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज मिलता है. इसके साथ ही, 1-लीटर पेट्रोल एएमटी में 24.43 किलोमीटर प्रति लीटर, 1.2-लीटर पेट्रोल मैनुअल में 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर, 1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी में 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और 1-लीटर पेट्रोल-सीएनजी में 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलता है.

Also Read: BH-Series : भारत नंबर से लेंगे गाड़ी तो होगा बड़ा फायदा, जानिए क्या है प्रोसेस

कार के फीचर्स और मुकाबला

मारुति सुजुकी वैगन आर कार के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 7-इंच टचस्क्री डिस्प्ले, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स और 14 इंच अलॉय व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं. वहीं, पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी मॉडल में) जैसे फीचर दिए गए हैं. भारत के कार बाजार में मारुति वैगनआर का मुकाबला मारुति सेलेरियो, टाटा टियागो और सिट्रोएन सी3 से है.

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब हर कोई खरीद सकेगा Electric Car, जानें कौन सी है कार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें