31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिवाली में जीरो डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं Maruti कार, 36 का बेस्ट माइलेज, 10,000 से भी कम EMI

सेलेरियो मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे किफायती कारों में से एक है. यह कम कीमत में आने वाली दमदार इंजन वाली हैचबैक कार है. बाजार में इसका सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्‍ध है.

नई दिल्ली : दिवाली 2023 में आप अपने घर पर कार लाने की सोच रहे हैं, लेकिन पैसों का जुगाड़ नहीं हो पा रहा है. आपने अपने सहयोगियों, दोस्तों और नाते-रिश्तेदारों के सामने हाथ पसार लिया, लेकिन कोई आपकी मदद करने को तैयार नहीं है. ऐसी स्थिति में आप मन मसोसकर रह जाइएगा. लेकिन, आप ऐसा मत कीजिए. अगर आपके पास पैसों का कोई जुगाड़ नहीं है और जानकारों ने आपके लिए सारे दरवाजे बंद कर दिए हैं. फिर भी आप जीरो डाउन पेमेंट और महज 10,000 रुपये की ईएमआई यानी मासिक किस्त पर बेस्ट माइलेज वाली मारुति सुजुकी की सेलेरियो कार अपने घर ला सकते हैं. तो फिर आइए, जानते हैं.

बताते चलें कि सेलेरियो मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे किफायती कारों में से एक है. यह कम कीमत में आने वाली दमदार इंजन वाली हैचबैक कार है. बाजार में इसका सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्‍ध है. कार का माइलेज भी इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है. दिवाली में इस कार को खरीदने के लिए कंपनी की ओर से ग्राहकों को कई तरह के ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं और ये आपको जीरो डाउन पेमेंट पर फाइनेंस हो जाएगी.

मारुति सेलेरियो का वेरिएंट्स और कलर ऑप्शंस

मारुति सेलेरियो एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेएक्सआई प्लस जैसे चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इसका वीएक्सआई वेरिएंट सीएनजी किट के साथ आता है. मारुति सेलेरियो छह मोनोटोन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है, जिसमें कैफीन ब्राउन, फायर रेड, ग्लिस्टेनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर, स्पीडी ब्लू और व्हाइट शामिल हैं. मारुति सेलेरियो की लंबाई 3695 एमएम, चौड़ाई 1655 एमएम और ऊंचाई 1555 एमएम है. इसका व्हीलबेस 2435 है और इसमें 313 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. यह एक 5 सीटर कार है.

मारुति सेलेरियो का इंजन

इस कॉम्पैक्ट हैचबैक कार में एक 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 67पीएस की पॉवर और 89एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है. इसके सीएनजी वर्जन में यह इंजन केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और यह 56.7 पीएस की पॉवर और 82 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 60 लीटर का सीएनजी टैंक मिलता है.

मारुति सेलेरियो का माइलेज

मारुति सेलेरियो पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई वेरिएंट में 25.24 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल एमटी जेडएक्सआई प्लस वेरिएंट में 24.97 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल एएमटी वीएक्सआई वैरिएंट में 26.68 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल एएमटी जेडएक्सआई, जेडएक्सआई प्लस वेरिएंट में 26 किमी प्रति लीटर, और सीएनजी पर 35.6 किमी प्रति किलो का माइलेज मिलता है.

Also Read: लखटकिया Nano को अब इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करेगी TATA, जानें कब होगी लॉन्च

मारुति सेलेरियो में फीचर्स

मारुति सेलेरियो में फीचर्स के तौर पर 7 इंच की टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, पैसिव कीलेस एंट्री और मैनुअल एसी सहित सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Also Read: भारत में Toyota और किर्लोस्कर की कमान संभालती हैं मानसी टाटा, जानें Tata Group से इनका क्या है संबंध

क्या है फंड का फंडा

मारुति सेलेरियो एक्स शोरूम में 5.37 लाख से 7.14 लाख रुपये की कीमत में उपलब्‍ध है. यदि आप इसका बेस मॉडल खरीदते हैं, तो इसकी ऑन रोड प्राइस करीब 5.90 लाख रुपये से कुछ अधिक होगी. आप करीब 8 प्रतिशत की ब्याज दर से 7 साल के लिए इस राशि पर कार लोन लेते हैं, तो इसकी महीने की किस्त 9,201 रुपये आएगी. इस लोन राशि पर आप इंट्रेस्ट के तौर पर 1,82,551 रुपये चुकाएंगे और कुल राशि 7 साल में 7,72,867 रुपये होगी. सेलेरियो पर लगभग सभी बैंक और एनबीएफीसी फाइनेंस कर रहे हैं. हालांकि, लोन आपके क्रेडिट स्कोर और फाइनेंशियल कंडीशन को देखने के बाद बैंक अपनी शर्तो पर ही देते हैं.

Also Read: PHOTO: बंपर माइलेज देने वाली ये हैं हाईब्रिड कारें, मारुति की ग्रांड विटारा और टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस टॉप पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें