33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Agra में दीपावली – गोवर्धन पर खुले रहेंगे बाजार, नहीं होगी साप्ताहिक बंदी

आगरा के जिलाधिकारी ने व्यापार मंडलों की सिफारिश पर दीपावली और गोवर्धन पर शहर के प्रमुख बाजार को खोलने का निर्देश दिया है. ऐसे में रविवार वाली साप्ताहिक बंदी अब 13 नवंबर को और गोवर्धन वाले दिन पड़ने वाली साप्ताहिक बंदी 12 नवंबर को रखी जाएगी. जिलाधिकारी ने त्योहार के चलते यह निर्णय लिया है.

आगरा. जिलाधिकारी ने व्यापार मंडलों की सिफारिश पर दीपावली और गोवर्धन पर शहर के प्रमुख बाजार को खोलने का निर्देश दिया है. ऐसे में रविवार वाली साप्ताहिक बंदी अब 13 नवंबर को और गोवर्धन वाले दिन पड़ने वाली साप्ताहिक बंदी 12 नवंबर को रखी जाएगी. जिलाधिकारी ने त्योहार के चलते यह निर्णय लिया है.

आगरा के विभिन्न व्यापार मंडलों द्वारा धनतेरस और दीपावली पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति प्रदान करने का अनुरोध किया गया था. इस अनुरोध पर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 8(2) तथा तत्सम्बन्धी नियमावली 1963 के अधीन अनुसूची 2 में सम्मिलित छूट प्राप्त दुकानों एवं वाणिज्य प्रतिष्ठानों को छोड़कर आगरा जनपद में स्थित अन्य दुकानों एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को धनतेरस और दीपावली पर दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है. अब 13 नवंबर को साप्ताहिक बंदी रहेगी. इसी क्रम में 14 नवंबर को गोवर्धन पर भी दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है. मंगलवार को जिन बाजारों में साप्ताहिक बंदी रहती थी, उसके स्थान पर अब 20 नवंबर को बंदी रहेगी.दीपावली पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति प्रदान करने का अनुरोध किया गया था. इस अनुरोध पर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 8(2) तथा तत्सम्बन्धी नियमावली 1963 के अधीन अनुसूची 2 में सम्मिलित छूट प्राप्त दुकानों एवं वाणिज्य प्रतिष्ठानों को छोड़कर आगरा जनपद में स्थित अन्य दुकानों एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को धनतेरस और दीपावली पर दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है. अब 13 नवंबर को साप्ताहिक बंदी रहेगी. इसी क्रम में 14 नवंबर को गोवर्धन पर भी दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है. मंगलवार को जिन बाजारों में साप्ताहिक बंदी रहती थी, उसके स्थान पर अब 20 नवंबर को बंदी रहेगी.

ये बाजार खुले रहेंगे

दीपावली के दिन यह सभी बाजार खुले रहेंगे जिसमें बेलनगंज, गुदड़ी मंसूरखां, धूलियागंज, फ्रीगंज, पथवारी, लेन मशाला, छत्ताबाजार, कचहरीघाट, फिलिंपगंज, दरेसी नं0 3 जमुना किनारा, न्यू मार्केट जीवनीण्डी, ट्रान्सपोर्ट नगर, बांस दरवाजा, मोतीगंज, गली बारहभाई, नूरी दरवाजा, हींग की मण्डी, संजय प्लेस की दुकानें खुली रहेंगी.

फतेहपुर सीकरी नगर पालिका

फतेहपुर सीकरी नगर पालिका क्षेत्र में स्थित आढ़त की दुकान, जगनेर टाउन एरिया में स्थित समस्त दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान, किरावली टाउन एरिया क्षेत्र में स्थित खाद, बीज, डीजल इंजन, पम्पसेट, इलैक्ट्रिक मोटर मोनोब्लाक, मोबिल आयल की दुकानें भी खुली रहेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें