27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम की जी20 बैठक में ममता मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में लेंगी हिस्सा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने दिल्ली जा रही है.उन्होंने विधानसभा में कहा कि जी-20 सम्मेलन को लेकर मैं प्रधानमंत्री से मिलने जाऊंगी. लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि मैं वहां पार्टी अध्यक्ष के तौर पर भी जाऊंगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से मिलने दिल्ली जा रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं ब्लकि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर इस बैठक का हिस्सा बनूंगी. गौरतलब है कि 5 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिल्ली में बुलाई गई बैठक में जाएंगी. जब पिछली बार ममता ने दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी, तो कांग्रेस और वामपंथियों ने बैठक की आलोचना की थी. हालांकि इस बार ममता ने बैठक के विषय की जानकारी पहले ही दे दी है. उन्होंने विधानसभा में कहा कि जी-20 सम्मेलन को लेकर मैं प्रधानमंत्री से मिलने जाऊंगी. वहीं मुख्यमंत्री के अजमेर शरीफ जाने की बात भी तय है.

Also Read: 28th KIFF: 28वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 15 दिसंबर से, अमिताभ बच्चन करेंगे उद्घाटन
बकाया पैसों को लेकर चर्चा होने की संभावना

इस बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री से राज्य की विभिन्न परियोजनाओं के बकाया पैसों को लेकर बात कर सकती हैं. हाल ही में राज्य की ओर से केंद्र को पत्र भी भेजा गया था. इस बीच केंद्र ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए आवंटित कुल 5,500 करोड़ रुपये में से पहले चरण के लिए 584 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. परियोजना के तहत प्रथम चरण में 857 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जायेगा. हालांकि, उस परियोजना के लिए राज्य पर अभी भी केंद्र का 4,916 करोड़ बकाया है। सूत्रों के मुताबिक मोदी व ममता मुलाकात के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है.

Also Read: विपक्ष पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा कि बात कोर्ट तक जा रही है, इसलिए शिक्षक नियुक्ति अटकी
भारत में अगले साल होगा जी-20 सम्मेलन का आयोजन

भारत में अगले साल यानी सितंबर 2023 में जी-20 सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. विभिन्न देशों के शीर्ष नेता वहां मौजूद रहेंगे. सम्मेलन की तैयारी शुरू हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक तैयारियों से जुड़ी चार बैठकें बंगाल में भी होने वाली हैं. इसके अलावा जी20 से जुड़ा एक मुख्य आयोजन उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी-दार्जिलिंग में होना है. नतीजतन, राजनीतिक दलों के अध्यक्ष 5 दिसंबर को दिल्ली की बैठक में प्रधानमंत्री के साथ इन सभी पर चर्चा कर सकते हैं.

Also Read: मनीष जैन हाईकोर्ट में हुए पेश,अवैध अभ्यार्थियों के पद को बहाल रखने के लिए आवेदन पर सीबीआई जांच का निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें